scriptVideo-भाजपा नेता की पत्नी पर गलत इंजेक्शन लगाने का आरोप, जच्चा-बच्चा की मौत | BJP leader Accused of mis-injection, maternal mortality | Patrika News
पीलीभीत

Video-भाजपा नेता की पत्नी पर गलत इंजेक्शन लगाने का आरोप, जच्चा-बच्चा की मौत

भाजपा पिछड़ा वर्ग जिलाध्यक्ष की पत्नी है झोलाछाप डाक्टर ममता
मेडिकल स्टोर की आड़ में चलाती है नर्सिंग होम
पुलिस ने शव को सीलकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा

पीलीभीतFeb 14, 2019 / 10:28 am

suchita mishra

bbjp

bjp

पीलीभीत। भाजपा नेता व पिछडा वर्ग प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष श्याम बिहारी भोजवाल की पत्नी ममता भोजवाल पर गैर इरादतन हत्या का आरोप लगा है। आरोप है कि भाजपा नेता की पत्नी नगर पंचायत बरखेड़ा से चेयरमेन का चुनाव भाजपा से लड़ चुकी है और खुद को डाक्टर बताकर किसी और की डिग्री से अपने मेडिकल स्टोर में निजी नर्सिंग होम चलाती है और वो झोलाछाप डाक्टर है। गौरतलब यह है कि ममता भोजवाल खुद को डाक्टर लिखती है लेकिन है मेडिकल स्टोर संचालिका। यहां बीते दिन एक प्रसूता का गलत इंजेक्शन लगाने से जच्चा-बच्चा दोनों की मौत हो गई। जिसके बाद जमकर हंगामा हुआ। बरखेड़ा थाना पुलिस ने तहरीर के आधार पर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

यह हुई घटना
थाना बरखेड़ा क्षेत्र के ग्राम पतरसिया निवासी खुशबू (27) पत्नी नरेश कुमार के मुताबिक उसकी पत्नी गर्भवती थी। समय पूरा होने के बाद कस्बे के एक झोलाछाप डाक्टर भाजपा नेत्री ममता भोजवाल ने नौ हजार रुपये में उसकी डिलीवरी कराने की बात की थी। जिसमे से दो हजार रुपये उसने 12 फरवरी को जमा भी कर दिए। 12 फरवरी को नरेश अपनी पत्नी खुशबू को लेकर बरखेड़ा में झोलाछाप के यहां आया। यहां डिलीवरी से पहले उन्होंने एक इंजेक्शन और एक गोली खिलाई। जिसको खाने के तीन घंटे बाद उसकी तबीयत बिगड़ने लगी। इस पर आनन फानन में ममता भोजवाल ने उसको कहीं और दिखाने को कहा। जब तक पीडिता को कहीं और ले जाते, तब तक खुशबू की मौत हो चुकी थी। परिजन खुशबू के शव को लेकर गांव आ गए। बीते दिन बुद्ववार को परिजनों ने थाना बरखेड़ा पहुंचकर पुलिस को पूरे मामले की जानकारी देते हुए कार्रवाई की मांग की। सूचना मिलने पर बरखेड़ा पुलिस गांव पहुंची और शव का पंचनामा भरवाकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया।

भोजवाल ने रखा अपना पक्ष
भाजपा नेता श्याम बिहारी भोजवाल की पत्नी ममता भोजवाल से जब हमारी बात हुई तो उन्होंने बताया कि यहां उनके यहां डा0 रिज़वाना हफ्ते में तीन दिन आती है। उन्होंने जब मरीज़ को देखा तो उसकी हालत ज्यादा ही सीरियस थी। उन्होंने ने मरीज़ को रैफर कर दिया उसके बाद मरीज के साथ कैसे क्या हुआ यह उन्हें नहीं पता। यहां कुछ उनके राजनीतिक प्रतिद्वंदी है जो उन्हें बदनाम करने की शाजिश कर रहे है। यह सब राजनीतिक द्वेष भावना के चलते हो रहा है।

क्या कहते है क्षेत्राधिकारी सदर व सीएमओ
क्षेत्राधिकारी बीसलपुर धर्म सिंह मार्छाल ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का कारण स्पष्ट हो सकेगा। आरोपी कस्बे में मेडिकल संचालक हैं। तहरीर मिली है। मामले की जांच और पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर एफआईआर दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। वहीं सीएमओ डा0 सीमा अग्रवाल ने बताया कि उनका पंजीकरण नहीं है अब यह एक जांच का विषय है। जांच के बाद ही कार्रवई होगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो