scriptपीलीभीत में आंधी तूफान ने मचाई तबाही, आकाशीय बिजली गिरने से तीन की मौत | celestial electricity fall after Heavy Thunderstorms in pilibhit | Patrika News
पीलीभीत

पीलीभीत में आंधी तूफान ने मचाई तबाही, आकाशीय बिजली गिरने से तीन की मौत

पीलीभीत में तेज आंधी तूफान की तबाही के बाद आकाशीय बिजली का कहर टूटा। कई लोगों की जान गई तो कई लोग घायल हुए।

पीलीभीतMay 31, 2018 / 10:07 am

suchita mishra

पीलीभीत। 29 मई को आयी तेज आंधी और तूफान ने पीलीभीत में तबाही मचा दी। कई जगह पेड़ गिरने से जनजीवन प्रभावित हुआ तो तूफान के बाद गिरी आकाशीय बिजली ने पूरनपुर में तीन लोगों की जान ले ली। वहीं कई जगहों पर दीवार गिरने से लोग घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं यहां से सटे पड़ोसी देश नेपाल से सब्जी बेचने आई एक महिला की भी नेपाल बॉर्डर पर मौत हो गई।
पीलीभीत में बिजली तूफान का तांडव
आंधी तूफान के कारण जिले के लाइनपार साहूकार में निर्माणाधीन बारात घर की दीवार गिर गई। दीवार गिरने से बारातघर में तैनात चौकीदार की भी मौत हो गई। इसके साथ साथ यहां काम कर रहे मजदूरों और राजमिस्त्री भी दीवार के नीचे दबकर घायल हो गए। खमरिया पट्टी इलाके में ऐक पेड़ गिरने की सूचना मिली। ये पेड़ एक किशोरी पर गिरा जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। वहीं ढका एवं रजा गंज मोहल्ले में दीवार गिरने से कई लोग घायल हो गए।
नेपाल बॉर्डर पर भी दिखा बिजली का कहर
वहीं सूत्रों के मुताबिक नेपाल बॉर्डर पर सब्जी बेचने आई पड़ोसी देश नेपाल की महिला शकुनि निवासी ग्राम पोलहा थाना बिलारी जनपद कंचनपुर की बिजली गिरने मौके पर ही मौत हो गई। सूचना पर हजारा थाना अध्यक्ष नरेश कश्यप पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। खबर सुनते ही वहां काफी संख्या में भीड़ भी एकत्रित हो गई। लोगों ने नेपाल में महिला के परिजनों को सूचना दी। सूचना पाकर महिला के परिजन मौके पर पहुंचे और महिला के शव को लेकर नेपाल चले गए। इस दौरान थानाध्यक्ष ने मृतका के परिजनों को कुछ आर्थिक सहायता भी दी। वहीं आंधी तूफान और बिजली गिरने से हुई जान माल की क्षति होने से लोग खासे परेशान दिखे। तहसीलदार आनंद प्रकाश राय ने बताया हादसे में मरने वालों को नियमानुसार मुआवजा दिया जाएगा। घायलों को बेहतर उपचार की व्यवस्था कराई जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो