scriptजब अचानक पहुँचे कमिश्नर और आईजी, जिला प्रशासन में मचा हडकंप | commissioner and ig suddenly visit pilibhit in tehsil divas | Patrika News
पीलीभीत

जब अचानक पहुँचे कमिश्नर और आईजी, जिला प्रशासन में मचा हडकंप

तहसील समाधान दिवस में पहुँचे थे कमिश्नर और आईजी
89 शिकायती प्रार्थना पत्रों में 07 का हुआ मौके पर निस्तारण
गरीबों को बांटे कमिश्नर और आईजी ने कंबल
कलेक्ट्रेट परिसर का निरीक्षण कर आनलाइन अभिलेखों की जांच करी

पीलीभीतDec 18, 2018 / 07:55 pm

suchita mishra

DM

DM

पीलीभीत। मण्डलायुक्त रणवीर प्रसाद व पुलिस महानिरीक्षक डी0के0ठाकुर आज अचानक पीलीभीत तहसील सभागर आ गए यहां आज उनकी अध्यक्षता में तहसील सदर में समाधान दिवस सम्पन्न हुआ। तहसील समाधान दिवस में कुल 89 शिकायती प्रार्थना पत्र प्राप्त हुये, जिसमें से मौके पर 07 शिकायतों का निस्तारण हुआ।

DM 1

शिकायतों को गंभीरता से सुना
मण्डलायुक्त ने विद्युत विभाग व गन्ना विभाग की शिकायतों को सुनने के दौरान अधिशासी अभियंता को तत्काल मौके पर जाकर शिकायत निस्तारण कराने के लिये निर्देशित किया। शिकायतकर्ताओं की शिकायतों का संज्ञान गंभीरता से लेते हुए उन्होंने कहा कि सम्बन्धित अधिकारी अपनी विभागीय शिकायतों का गुणवत्ता से निस्तारण करें तथा अधिकारी स्वयं शिकायतकर्ता की शिकायतों के निस्तारण को मौका मुआयना ज़रूर करें और शिकायतकर्ता सहित दोनों पक्षों को बुलाकर शिकायतों का निस्तारण कराना सुनिश्चित करें तथा सम्बन्धित पोर्टल पर अपलोड़ करें। उन्होंने कहा कि राजस्व सम्बन्धी मामलों में जहां पर पुलिस प्रशासन की आवश्यकता हो तो वहां पुलिस को साथ लेकर मौके पर निस्तारण कराया जाये। शिकायत सुनने के साथ साथ सम्बन्धित अधिकारियों को अपने अपने विभागों द्वारा संचालित योजनाओं से लोगों लाभान्वित करने के लिये निर्देशित किया तथा निर्माण कार्यों से सम्बन्धित विभागों को अधूर पडे़ कार्यों को समय सीमा में पूर्ण करने के कड़े निर्देश दिये।

DM 2

25 गरीबों को किये कम्बल वितरित
तहसील समाधान दिवस के पश्चात मण्डलायुक्त व पुलिस महानिरीक्षक ने गरीबों को कम्बल वितरित किये, उन्होंने करीब 25 गरीबों को कम्बल वितरित किये।

DM 3

कलेक्ट्रेट का किया औचक निरीक्षण
तहसील दिवस के बाद उन्होंने कलेक्ट्रेट परिसर का औचक निरीक्षण किया, निरीक्षण के दौरान ई-ऑफिस प्रणाली के अन्तर्गत किये जाने वाले कार्यो की पत्रावलियों का मौके पर ऑन लाइन जांच की और आवश्यक दिशा निर्देश दिये। इसके अतिरिक्त प्रतिदिन उपस्थिति का रिकार्ड देखा। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी डा0 अखिलेश कुमार मिश्र, अपर जिलाधिकारी न्यायिक बृज किशोर, नगर मजिस्ट्रेट डा0 अर्चना द्विवेदी सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

Home / Pilibhit / जब अचानक पहुँचे कमिश्नर और आईजी, जिला प्रशासन में मचा हडकंप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो