scriptबैंक घोटालों को लेकर कांग्रेस का भाजपा के खिलाफ ‘हल्ला बोल’ | Congress Protest Against BJP Central Government | Patrika News
पीलीभीत

बैंक घोटालों को लेकर कांग्रेस का भाजपा के खिलाफ ‘हल्ला बोल’

कांग्रेस का आरोप है नीरव मोदी को भाजपा का संरक्षण प्राप्त था इसी वजह से वह इतना बड़ा बैंक घोटाला करने में सफल रहा।

पीलीभीतFeb 21, 2018 / 08:30 am

अमित शर्मा

Congress
पीलीभीत। लगातार हो रहे घोटालों के लिए केंद्र सरकार को घेरते हुए कांग्रेसियों ने विरोध प्रदर्शन कर राष्ट्रपति को सम्बोधित ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा। कांग्रेस जिलाध्यक्ष हरप्रीत सिंह चब्बा के नेतृत्व में कांग्रेसी जिला पंचायत गेस्ट हाउस परिसर में एकत्र हुये और उसके बाद कलक्ट्रेट पहुंचे। ज्ञापन के दौरान सैकड़ों कांग्रेसी मौजूद रहे।

केंद्र सरकार पर गंभीर आरोप

पीलीभीत के जिला पंचायत गेस्ट हाउस परिसर में सैकड़ों की संख्या में कांग्रेसजन एकत्र हुये उन्होंने केन्द्र व प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी सरकार पर घोटाला करने के आरोपियों को संरक्षण देने का आरोप लगाया है। कांग्रेस ने राष्ट्रपति को सम्बोधित ज्ञापन में कहा कि भाजपा के संरक्षण में नीरव मोदी ने पंजाब नेशनल बैंक से 10400 करोड़ रूपए का घोटाला किया है, इसके अलावा ललित मोदी और विजय माल्या का भी घोटाला इन्हीं की सरकार में हुआ। भाजपा की सरकार में जितने भी बड़े उद्योगपति हैं वो घोटाले कर रहे हैं। हाल ही में हुये नीरव मोदी के घोटाले पर भाजपा ने जनता का ध्यान हटाने के लिये कुछ बैंक कर्मचरियों पर कार्रवाई की है।

जांच की मांग

कांग्रेस जिलाध्यक्ष हरप्रीत सिंह चब्बा ने कहा कि भाजपा सरकार इन बड़े घोटाले करने वालों के साथ है इसका प्रमाण अभी प्रधानमंत्री के दावोस दौरे में देखने को मिला, जिसमें नीरव मोदी उनके स्वागत में लगे रहे। हाल ही में कानपुर की रोटोमैक पैन कम्पनी का घोटाला सामने आया है, इसका मालिक बैंकों से सांठगांठ कर 800 करोड़ रूपए लेकर विदेश भाग चुका है। उन्होंने राष्ट्रपति को सम्बोधित ज्ञापन में भाजपा सरकार द्वारा दिये जा रहे संरक्षण की जांच की मांग की है।

ये रहे उपस्थित

ज्ञापन देने वालों में जिलाध्यक्ष हरप्रीत सिंह चब्बा व जिला पर्यवेक्षक प्रहलाद पटेल के साथ, शहर अध्यक्ष वीरेन्द्र रस्तोगी, प्रदेश संगठन मंत्री सुरेन्द्र गुप्ता, पीसीसी सदस्य अनिल अरोड़ा, अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष असलम अंसारी, तौकीर अहमद, अख्लाक अंसारी, हरिओम वाजपेयी, जमाल हजरत, डॉ अनीता सिंह आदि शामिल रहे।

Home / Pilibhit / बैंक घोटालों को लेकर कांग्रेस का भाजपा के खिलाफ ‘हल्ला बोल’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो