scriptपूर्व अध्यक्ष के पुत्र सहित छः पर मुक़दमा दर्ज, खनन ठेकेदार ने कराया मुक़दमा दर्ज | Fir lodged against advocate in pilibhit | Patrika News
पीलीभीत

पूर्व अध्यक्ष के पुत्र सहित छः पर मुक़दमा दर्ज, खनन ठेकेदार ने कराया मुक़दमा दर्ज

शासन की मंशा पर चल रहे खनन के कारोबार पर उंगली उठाने वालों पर अब प्रशासन ने भी सख़्ती दिखाना शुरू कर दी है। यहां बीते कई माह से खनन के एक व्यापारी पर कभी विधायक तो कभी वकील अपना वर्चस्व दिखाने को लगे हुऐ थे। विधायक के खिलाफ तो प्रशासन ने कार्रवाई करने की हिम्मत नहीं जुटाई लेकिन हाँ इस बार खनन ठेकेदार की तहरीर पर अन्य लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

पीलीभीतNov 12, 2018 / 07:53 pm

suchita mishra

khanan

khanan

पीलीभीत। शासन की मंशा पर चल रहे खनन के कारोबार पर उंगली उठाने वालों पर अब प्रशासन ने भी सख़्ती दिखाना शुरू कर दी है। यहां बीते कई माह से खनन के एक व्यापारी पर कभी विधायक तो कभी वकील अपना वर्चस्व दिखाने को लगे हुऐ थे। विधायक के खिलाफ तो प्रशासन ने कार्रवाई करने की हिम्मत नहीं जुटाई लेकिन हाँ इस बार खनन ठेकेदार की तहरीर पर अन्य लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

यह है मामला
बीते कुछ कुछ दिन पूर्व खनन के स्वामित्व ठेकेदार अनिल अग्रवाल पर पूर्व संयुक्त बार एसोसिएशन के अध्यक्ष अवधेष मिश्र के पुत्र आनंद मिश्र ने आरोप लगाए थे कि खनन वालों ने उनकी ज़मीन से खनन कर उसे खुर्दबुर्द कर दिया है। जिसकी तहरीर भी उन्होंने सुनगढ़ी थाना पुलिस को दी थी। इसके बाद जब जांच हुई और खनन ठेकेदार का सीमांकन हुआ तो उसपर राजस्व विभाग ने सीमांकित क्षेत्र में पिलर लगवा दिए। खनन ठेकेदार अनिल अग्रवाल ने अब आरोप लगाया है कि शहर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला तख़ान के रहने वाले रमेश चंद्र मिश्र व पूर्व संयुक्त बार एसोसिएशन के अध्यक्ष अवधेष मिश्र के पुत्र आनंद मिश्र ने अपने पांच अज्ञात साथियों के साथ मिलकर उनके खनन क्षेत्र के सीमांकन पर लगे पिलर उख़ाड लिए है। सुनगढ़ी थाना पुलिस ने खनन ठेकेदार अनिल अग्रवाल की तहरीर पर दो नामज़द व पांच अज्ञात लोगों पर आईपीसी की धारा 379 व 434 के अंर्तगत मुक़दमा दर्ज कर लिया है। अनिल अग्रवाल का आरोप है कि इन लोगों ने सरकारी कार्य में बाधा, सरकारी भूमि में हस्तक्षेप व सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुँचाया है। जिसके बाद पुलिस अधीक्षक ने मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए है।
वहीं मुकदमा दर्ज होने के बाद अब पूर्व अध्यक्ष के पुत्र आनंद मिश्र अपनी यूनियन को एकत्र कर रहे है। उन्होंने खुद को बेकसूर बताते हुए उन्होंने प्रशासन को ही कटघरें में खड़ा कर दिया है। उनका कहना है कि यह उनके खिलाफ शाज़िश की जा रही है जबकि खनन वालो ने उनकी जमीन खुर्दबुर्द की थी जिसकी शिकायत वो पूर्व में ही कर चुके है।

Home / Pilibhit / पूर्व अध्यक्ष के पुत्र सहित छः पर मुक़दमा दर्ज, खनन ठेकेदार ने कराया मुक़दमा दर्ज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो