scriptनो हेलमेट-नो पेट्रोल अभियान बन रहा है मुसीबत,बगैर हेलमेट पेट्रोल न देने पर पम्प पर मारपीट | No helmet no petrol campaign trouble making the petrol pump owner | Patrika News
पीलीभीत

नो हेलमेट-नो पेट्रोल अभियान बन रहा है मुसीबत,बगैर हेलमेट पेट्रोल न देने पर पम्प पर मारपीट

प्रत्येक पेट्रोल पंप पर एक पुलिसकर्मी की तैनाती की मांग को भी जिला प्रशासन अभी तक पूरा नहीं कर पाया है।

पीलीभीतJun 20, 2019 / 07:40 pm

jitendra verma

No helmet no petrol campaign trouble making the petrol pump owner

नो हेलमेट-नो पेट्रोल अभियान बन रहा है मुसीबत,बगैर हेलमेट पेट्रोल न देने पर पम्प पर मारपीट

पीलीभीत। नो पेट्रोल-नो हेलमेट अभियान पेट्रोल पम्प कर्मचारियों के लिए मुसीबत बनने लगा है। बगैर हेलमेट पेट्रोल ना देने से गुस्साए दो लोगों ने भिखारीपुर गांव में पेट्रोल पम्प के कर्मचारियों के साथ मारपीट की इतना ही नहीं मशीन में भी तोड़फोड़ की कोशिश की और नोजल तोड़ दिया। पेट्रोल पम्प में तोड़फोड़ से हड़कंप मच गया। पम्प मालिक की सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और मौके से दो लोगों को हिरासत में ले लिया। हेलमेट को लेकर जनपद में मारपीट की यह पहली घटना है। माना जा रहा है कि अब पेट्रोल पम्प पर ऐसे विवाद होते ही रहेंगे। इसको लेकर पेट्रोल पंप मालिकों में आक्रोश है और वे अगली रणनीति पर विचार कर रहे हैं।
ये भी पढ़ें

गाड़ियों पर चस्पा किए गए ऐसे स्टीकर कि परिजन भी कहेंगे बगैर हेलमेट वाहन नहीं चलाना

भिखारीपुर के पेट्रोल पम्प पर गुरूवार को दो लोगों नेबगैर हेलमेट के पेट्रोल मांगा। सेल्समैन ने जब पेट्रोल देने से जिलाधिकारी का आदेश बताकर इनकार किया तो वह गालियां बकने लगे। इसका विरोध करने पर दोनों लोग मारपीट पर उतारू हो गए। गुस्साए बाइक सवारों ने पेट्रोल मशीन का न्यूजल तोड़ दिया। पेट्रोल पंप पर तोडफ़ोड़ होने से हड़कंप मच गया। काफी भीड़ एकत्र हो गई और डायल 100 को सूचना दी गई। मौजूद ग्राहकों ने दोनों लोगों को पकड़ लिया। पुलिस दोनों को पकड़ कर भिखारीपुर चौकी पुलिस ले गई। मारपीट की घटना से पेट्रोल पंप मालिकों में रोष पनप रहा है और वे जिला प्रशासन के इस आदेश को मानने में खुद को असमर्थ पा रहे हैं। पेट्रोल पंप मालिकों की मांग है कि या तो पुलिस तैनात की जाए या फिर इस आदेश का पालन पुलिस और परिवहन विभाग अपने स्तर से ही कराएं। कई लोग इस संबंध में लिखित आदेश मांग कर भी वाद विवाद करते हैं।
ये भी पढ़ें

शादी का झांसा देकर कक्षा नौ की छात्रा से रेप, शिकायत करने पर मां को पीटा

जिला प्रशासन ने सड़क सुरक्षा के लिए पेट्रोल पंप मालिकों को बिना हेलमेट आने वाले बाइक सवारों को पेट्रोल ना देने का मौखिक आदेश दिया है। इसका पालन कराना पेट्रोल पंप मालिकों के लिए मुसीबत बनता जा रहा है। पिछले दो-तीन दिनों से लगातार पेट्रोल पंपों पर नोकझोंक और बाद विवाद की स्थिति आ रही हैं। इसे पेट्रोल पंप मालिक किसी तरह डील कर रहे हैं। प्रत्येक पेट्रोल पंप पर एक पुलिसकर्मी की तैनाती की मांग को भी जिला प्रशासन अभी तक पूरा नहीं कर पाया है।

Home / Pilibhit / नो हेलमेट-नो पेट्रोल अभियान बन रहा है मुसीबत,बगैर हेलमेट पेट्रोल न देने पर पम्प पर मारपीट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो