scriptदूसरे दिन केन्द्रीय मंत्री मेनका गांधी ने किया 15 गांवों का दौरा | Union Minister Maneka Gandhi visited 15 villages in Pilibhit | Patrika News
पीलीभीत

दूसरे दिन केन्द्रीय मंत्री मेनका गांधी ने किया 15 गांवों का दौरा

मेनका गांधी ने दूसरे दिन मरौरी ब्लॉक के 15 गांवों में तूफानी दौरा कर जनसभाओं को संबोधित किया।

पीलीभीतJan 22, 2018 / 08:55 pm

मुकेश कुमार

मेनका गांधी
पीलीभीत। केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री व जिले की सांसद मेनका गांधी ने अपने दौरे के दूसरे दिन सोमवार को मरौरी ब्लॉक के लगभग 15 गांवों में तूफानी दौरा कर जनसभाओं को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने पूर्व में केंद्र व प्रदेश की गैर भाजपा सरकारों के कार्यों को गरीबी बढ़ाने वाला बताते हुए मौजूदा केंद्र व प्रदेश की भाजपा सरकार को जनता की सरकार बताया। उन्होंने भाजपा सरकार की नीतियों और कार्यों की जमकर तारीफ करते हुए सरकारी योजनाओं को विस्तार से समझाया और लोगों से लाभ उठाने की अपील की।

इन गांवों का किया दौरा
दूसरे दिन मेनका गांधी ने मरौरी ब्लाक के ग्राम सुकटिया, लौकहा, नारायन ठेर, जरकललिया मंगतपुर, करोड़, करनापुर, वाहनपुर, आमखेड़ा, मकतूल, अठकोना, नकटिया, धियोना, पिपरिया भजा, बंजरिया व बघुलही गांवों का दौरा किया। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जबसे वो यहां आयी हैं, सांसद की तरह नहीं बल्कि एक मां की तरह सेवा में लगी हुई हैं। हर गांव को विकसित करने का प्रयास कर रही हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें जहां जिले को चारों ओर से हाइवेज से जोड़ा है,। वहीं बड़ी रेल लाइन, ओवर ब्रिज, मॉडल आंगनबाड़ी केंद्र, बारात घर, विधुतीकरण और रोजगार के छेत्र में बहुत से मॉडल काम कराए हैं।

सीसी रोड का किया उद्घाटन
मेनका गांधी ग्राम सुकटिया व लौकहा में सांसद निधि से निर्मित सीसी रोड का उद्घाटन किया। ग्राम बघुलई में बिजली कनेक्शन वितरित किए। उन्होंने ग्रामीणों की मांग पर तकिया मजार से सुकटिया गांव तक आठ किमी सड़क शीघ्र बनाये जाने का आश्वासन क्षेत्रवासियों को दिया। उन्होंने मुद्रा लोन से जरूरतमंद व्यापारियों को अबतक 90 करोड़ रुपये दिलाये जाने का जिक्र करते हुए कहा कि छोटे कारोबारियों को अपना व्यापार बढ़ाने के लिए मुद्रा लोन एक अच्छा माध्यम है। जिसका लाभ व्यापारियों को उठाना चाहिए। अगर कोई बैंक लोन देने में आनाकानी करता है तो उनके संज्ञान में लाया जाए। वो ऐसे बैंक कर्मियों के खिलाफ सख्त कदम उठाएंगी।

Home / Pilibhit / दूसरे दिन केन्द्रीय मंत्री मेनका गांधी ने किया 15 गांवों का दौरा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो