scriptदेखिए वीडियो जब कार बनी आग का गोला | watch video when car becomes fire bomb | Patrika News
पीलीभीत

देखिए वीडियो जब कार बनी आग का गोला

गैस रिफलिंग के दौरान शार्ट सर्किट से लगी आग
नहीं पहुँच पाई समय से दमकल की गाड़ी

पीलीभीतMar 01, 2019 / 02:12 pm

suchita mishra

car

car

पीलीभीत। पूरनपुर कोतवाली क्षेत्र में ख़ास भीड़ भाड़ भरे पकड़िया चौराहे के पास रिफलिंग करते समय एक कार में अचानक आग गई। चालक गाड़ी छोड़कर फरार हो गया। हादसे के बाद वहां भगदड़ मच गई। कई दुकानदार दुकानें खुली छोड़कर भाग गए। सूचना मिलते ही पुलिस और फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंच गई। पानी न मिलने से घंटो बाद आसपास से पुलिसकर्मियों ने पानी का इंतेजाम कर आग बुझाकर शांत की।

क्षेत्र में लगातार हो रहा अवैध गैस रिफलिंग का कारोबार
पूरनपुर कोतवाली में गैस रिफलिंग का धंधा भी जोर शोर से चल रहा है। यहां इससे पहले भी कई हादसे होने के बाद भी इस धंधे पर कोई रोक नहीं लग पा रहा है। यहां नगर के पकड़िया चौराहे के पास गली में एक वैन में अवैध तरीके से अवैध गैस रिफिलिंग की जा रही है। इस दौरान अचानक वैन में आग लग गई। वैन चालक व रिफलिंग कर रहे लोग वैन छोड़कर भाग गए। कुछ ही देर में वैन आग का गोला बन गई और तेज लपटे उठने लगी। वैन में लगी आग धीरे धीरे उसके उसमें लगे सिलेंडर तक पहुंच गई। दुकानदरों को जब सिलेंडर में आग लगने की सूचना मिली तो वह दुकाने छोड़कर भाग गए। आग की लपटों से ऊपर से गुजर रही बिजली केबिल भी जल गई।

सूचना पर पहुँची पुलिस व दमकल की गाड़ी
सूचना मिलते ही कोतवाली पुलिस भी पहुँच गई लेकिन सिलेंडर फटने के डर से पुलिसकर्मी भी आगे बढ़ने की हिम्मत नहीं जुटा सके। वैन के चारों टायर आग में जलने से तेज आवाज के साथ फट गए। काफी देर फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंची लेकिन पानी न मिल पाने से वह आग नहीं बुझा सकी। गैस रिफलिंग के लिए महफूज है गली पकड़िया चौराहे के पास एक अस्पताल के सामने चौराहे पर काफी जगह है। उस खाली जगह को कार चालक अवैध गाड़ी स्टैंड के रुप में उपयोग कर रहे हैं। चौराहे पर आड़ी तिरछी गाड़ी करने से वहां जाम की स्थिति बनी रहती है। इसके बावजूद इस अवैध स्टैंड को हटवाने के प्रयास नहीं किए जा रहे हैं। घटना के समय भी चौराहे पर कई गाड़ियां खड़ी थी। गाड़ियां खड़ी होने से पास में मौजूद गली में अवैध रिफलिंग का धंधा खूब चलता है। रोजाना इस गली में दर्जनों सिलेंडर गैस खाली हो जाती है।

Home / Pilibhit / देखिए वीडियो जब कार बनी आग का गोला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो