script3 Years of AAP: PM मोदी का विरोध करने में सुस्त पड़े CM केजरीवाल, ये रहा सबूत | AAP Gov 3 years Arvind Kejriwal no tweet on modi in last 11 months | Patrika News
राजनीति

3 Years of AAP: PM मोदी का विरोध करने में सुस्त पड़े CM केजरीवाल, ये रहा सबूत

आम आदमी पार्टी सरकार के तीन साल पूरे हो गए है। इस दौरान एक अरविंगद केजरीवाल में एक बड़ा बदलाव देखने को मिला है।

नई दिल्लीFeb 14, 2018 / 02:14 pm

Chandra Prakash

aap
नई दिल्ली। दिल्ली में आम आदमी पार्टी ने तीन साल पूरे कर लिए हैं। इस मौके पर केजरीवाल ने अपना रिपोर्ट कार्ड भी जारी किया है। लेकिन इन तीन सालों में राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखे हमले करने वाले केजरीवाल पिछले 11 महीने में कुछ बदले बदले नजर आने लगे हैं। इसकी तस्दीक करती है उनकी ट्वीट टाइम लाइन।
11 महीने में मोदी के खिलाफ कुछ नहीं
केजरीवाल के ट्विटर पर 1.3 करोड़ फॉलोअर हैं। उन्होंने बीते 11 महीनों से एक भी बार मोदी शब्द ट्वीट नहीं किया है। उन्होंने मोदी का जिक्र करते हुए अपना पिछला ट्वीट 9 मार्च, 2017 को किया था। केजरीवाल ने 2016 में मोदी का जिक्र अपने ट्वीट में 124 बार व 2017 में 33 बार किया था। उन्होंने इन ट्वीट में प्रधानमंत्री पर हमला बोला था।
तीन साल में कितना कमाल: AAP की ईमानदारी पर ये बोले दिल्ली के CM केजरीवाल

चुनावी नुकसान को लेकर शांत हुए केजरीवाल
पार्टी के नेताओं व राजनीतिक विश्लेषकों का कहना है कि मोदी को लेकर ट्वीट में यह बदलाव आप के चुनावों में नुकसान के बाद किया गया है। केजरीवाल ने पहले के अपने ट्वीट्स में मोदी पर निशाना साधा था। इन ट्वीट्स में ‘मोदी ने दिल्ली में आपातकाल घोषित किया’, ‘तानाशाह मोदी सरकार’ और ‘क्या मोदी सरकार सेना विरोधी नहीं है’ आदि शामिल हैं। मोदी को लेकर ट्वीट की वजह से आप को सबसे पहले पंजाब व गोवा फिर दिल्ली के नगर निगम चुनावों व 2017 के राजौरी गार्डेन के उपचुनाव में नुकसान हुआ।
एक साल में मोदी को कोई टैग नहीं
आप प्रमुख ने अपने किसी भी ट्वीट को मोदी को उनके ट्विटर अकांउट पर 2017 व 2018 में अब तक कभी टैग नहीं किया है। साल 2016 में उन्होंने प्रधानमंत्री को आठ बार टैग किया था।
‘मोदी पर हमले से कुछ हासिल नहीं हुआ’
एक वरिष्ठ पार्टी नेता ने कहा कि यह ‘प्रबुद्ध फैसला’ बीते साल दिल्ली नगर निगम चुनावों में हार के बाद बुलाई गई बैठक में लिया गया। इन चुनावों में आप 48 सीटों के साथ दूसरे नंबर पर रही और भाजपा ने 181 सीटों पर जीत दर्ज की। यह आप के लिए बड़ा झटका था, जिसने 2015 के विधानसभा चुनावों में 70 सीटों में से 67 पर जीत दर्ज की थी। आप नेता ने कहा, “इससे (मोदी पर हमले) हमें कुछ हासिल नहीं हो रहा था और इसके बजाय हमने शासन पर ध्यान केंद्रित करने का फैसला किया।”

Home / Political / 3 Years of AAP: PM मोदी का विरोध करने में सुस्त पड़े CM केजरीवाल, ये रहा सबूत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो