दिल्ली का दंगल: AAP ने 70 प्रत्याशियों की सूची जारी की, 15 मौजूदा विधायकों का टिकट कटा

  • नई दिल्ली से अरविंद केजरीवाल लड़ेंगे चुनाव
  • आम आदमी पार्टी ने 46 मौजूदा विधायकों की टिकट दिया
  • दिल्ली में 8 फरवरी को होंगे विधानसभा चुनाव

Prashant Kumar Jha

January, 1509:17 AM

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी ने विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है। पार्टी ने 15 मौजूदा विधायकों का टिकट काट दिया है । जबकि 46 विधायकों को टिकट दिया है, वहीं 9 सीटों पर नए उम्मीदवारों का ऐलान किया गया है। इसके अलावा 8 महिलाओं को भी टिकट मिला है।

अरविंद केजरीवाल नई दिल्ली से चुनाव लड़ेंगे

नई दिल्ली से प्रदेश के मुख्यमंत्री और पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल नई दिल्ली से चुनाव लड़ेंगे। वहीं कालकाजी से आतिश को टिकट दिया गया है। जबकि नितिन त्यागी लक्ष्मीनगर विधानसभा से चुनावी मैदान में उतरेंगे। वहीं मनीष सिसोदिया पटपड़गंज से चुनाव लड़ेंगे। कांग्रेस के पूर्व सांसद महाबल मिश्रा के बेटे को द्वारका से आम आदमी पार्टी ने बनाया अपना उम्मीदवार। बता दें कि दिल्ली में 8 फरवरी को चुनाव होंगे। जबकि 11 फरवरी को चुनाव परिणाम घोषित किए जाएंगे। ये हैं उम्मीदवारों की पूरी लिस्ट।

ये भी पढ़ें: आतंकियों से Dsp देवेंद्र सिंह कनेक्शन की जांच NIA करेगी, गृह मंत्रालय ने दिया आदेश

दिल्ली के डिप्टी सीएम और आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया ने कहा कि 46 मौजूदा विधायकों को पार्टी ने टिकट देने का फैसला किया है। जबकि 15 एमएलए को इस बार टिकट नहीं दिया गया है। जबकि 8 महिलाओं को भी आम आदमी पार्टी ने टिकट दिया है।

भाजपा गुरुवार को करेगी लिस्ट जारी

70 सीट वाली विधानसभा के लिए आम आदमी पार्टी की पहली सूची जारी हुई है। इस बाबत अरविंद केजरीवाल के आवास पर मंगलवार को दिनभर बैठक चलती रही। बैठक के बाद पार्टी ने पहली सूची जारी कर दी है।

बताया जा रहा है कि भाजपा और कांग्रेस भी उम्मीदवारों की पहली सूची एक दो दिन में जारी करेगी। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक भाजपा गुरुवार को अपनी पहली सूची जारी कर सकती है।

Show More
prashant jha
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned