scriptदिल्ली का दंगल: AAP ने 70 प्रत्याशियों की सूची जारी की, 15 मौजूदा विधायकों का टिकट कटा | AAP releases candidate list Delhi Assembly elections | Patrika News

दिल्ली का दंगल: AAP ने 70 प्रत्याशियों की सूची जारी की, 15 मौजूदा विधायकों का टिकट कटा

locationनई दिल्लीPublished: Jan 15, 2020 09:17:46 am

Submitted by:

Prashant Jha

नई दिल्ली से अरविंद केजरीवाल लड़ेंगे चुनाव
आम आदमी पार्टी ने 46 मौजूदा विधायकों की टिकट दिया
दिल्ली में 8 फरवरी को होंगे विधानसभा चुनाव

arvind kejriwal

दिल्ली का दंगल: AAP ने प्रत्याशियों की सूची जारी की, 15 मौजूदा विधायकों का टिकट कटा

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी ने विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है। पार्टी ने 15 मौजूदा विधायकों का टिकट काट दिया है । जबकि 46 विधायकों को टिकट दिया है, वहीं 9 सीटों पर नए उम्मीदवारों का ऐलान किया गया है। इसके अलावा 8 महिलाओं को भी टिकट मिला है।

अरविंद केजरीवाल नई दिल्ली से चुनाव लड़ेंगे

नई दिल्ली से प्रदेश के मुख्यमंत्री और पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल नई दिल्ली से चुनाव लड़ेंगे। वहीं कालकाजी से आतिश को टिकट दिया गया है। जबकि नितिन त्यागी लक्ष्मीनगर विधानसभा से चुनावी मैदान में उतरेंगे। वहीं मनीष सिसोदिया पटपड़गंज से चुनाव लड़ेंगे। कांग्रेस के पूर्व सांसद महाबल मिश्रा के बेटे को द्वारका से आम आदमी पार्टी ने बनाया अपना उम्मीदवार। बता दें कि दिल्ली में 8 फरवरी को चुनाव होंगे। जबकि 11 फरवरी को चुनाव परिणाम घोषित किए जाएंगे। ये हैं उम्मीदवारों की पूरी लिस्ट।

ये भी पढ़ें: आतंकियों से Dsp देवेंद्र सिंह कनेक्शन की जांच NIA करेगी, गृह मंत्रालय ने दिया आदेश

https://twitter.com/hashtag/DelhiElections2020?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

दिल्ली के डिप्टी सीएम और आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया ने कहा कि 46 मौजूदा विधायकों को पार्टी ने टिकट देने का फैसला किया है। जबकि 15 एमएलए को इस बार टिकट नहीं दिया गया है। जबकि 8 महिलाओं को भी आम आदमी पार्टी ने टिकट दिया है।

https://twitter.com/ANI/status/1217083220170166272?ref_src=twsrc%5Etfw

भाजपा गुरुवार को करेगी लिस्ट जारी

70 सीट वाली विधानसभा के लिए आम आदमी पार्टी की पहली सूची जारी हुई है। इस बाबत अरविंद केजरीवाल के आवास पर मंगलवार को दिनभर बैठक चलती रही। बैठक के बाद पार्टी ने पहली सूची जारी कर दी है।

बताया जा रहा है कि भाजपा और कांग्रेस भी उम्मीदवारों की पहली सूची एक दो दिन में जारी करेगी। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक भाजपा गुरुवार को अपनी पहली सूची जारी कर सकती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो