आतंकियों से Dsp देवेंद्र सिंह कनेक्शन की जांच NIA करेगी, गृह मंत्रालय ने दिया आदेश

जम्मू एवं कश्मीर के डीएसपी देवेंद्र सिंह की आतंकी गतिविधियों में शामिल होने की जांच अब NIA करेगी। गृह मंत्रालय ने NIA को जांच करने के आदेश दिया हैं।

नई दिल्ली। जम्मू एवं कश्मीर के डीएसपी देवेंद्र सिंह की आतंकी गतिविधियों में शामिल होने की जांच अब NIA करेगी। गृह मंत्रालय ने NIA को जांच करने के आदेश दिया हैं। NIA की 6 सदस्यीय टीम कश्मीर पहुंची हैं। एनआईए देवेंद्र सिंह को हिरासत में लेकर पूछताछ करेगी। फिलहाल देवेंद्र सिंह जम्मू कश्मीर पुलिस के कब्जे में है। इससे पहले डीएसपी देवेंद्र सिंह से आईबी और मिलिट्री इंटेलिजेंस के अधिकारी पहले ही पूछताछ कर चुके हैं।

डीएसपी से आतंकियों जैसा सलूक

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में पुलिस ने 12 जनवरी को हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकियों समेत डीएसपी देवेंद्र कुमार को गिरफ्तार किया था। इस बीच जम्मू कश्मीर पुलिस ने कहा था कि 'देवेंद्र सिंह ने आतंकवादी गतिविधि में शामिल हैं इसकी जांच की जाएगी। क्योंकि श्रीनगर के आईजी ने बताया कि जिस तरह से आतंकियों को बैठाकर गाड़ी पर ले जा रहे थे, उससे कई सवाल खड़े हो रहे हैं। डीएसपी देवेंद्र सिंह के साथ आतंकी जैसा ही सलूक किया जाएगा।

ये भी पढ़ें: महंगाई पर काबू पाने के लिए कांग्रेस ने प्रधानमंत्री से बैठक बुलाने की मांग की

नावेद पर 11 कश्मीरियों की हत्या का आरोप

गौरतलब है कि डीएसपी देवेंद्र सिंह का नाम संसद हमले के गुनहगार अफजल गुरु के साथ भी जुड़ा है। संसद हमले के दौरान डीएसपी का अफजल गुरु से संपर्क हुआ था। इसके अलावा डीएसपी देवेंद्र सिंह के घर पर हिजबुल मुजाहिद्दीन के आतंकी नावेद बाबू और अल्ताफ बाबू 2 दिनों तक रुके थे। नावेद पर 11 गैर कश्‍मीरियों की हत्‍या में शामिल होने का आरोप है।

ये भी पढ़ें: पीएम को राहुल गांधी की चुनौती, नरेंद्र मोदी प्रदर्शनकारी छात्रों के सामने खड़े होकर बात नहीं कर सकते

Show More
prashant jha
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned