scriptअभिनेता कमल हासन ने राष्ट्रवाद पर दिया बड़ा बयान, भाजपा पर साधा निशाना | Actor kamal haasan comment on BJP over Nationalism and patriotism | Patrika News
राजनीति

अभिनेता कमल हासन ने राष्ट्रवाद पर दिया बड़ा बयान, भाजपा पर साधा निशाना

अभिनेता से नेता बने कमल हासन ने भाजपा का नाम लिए बिना कहा कि राष्ट्रवाद को किसी के ऊपर जबरन नहीं थोपा जा सकता।

Jul 29, 2018 / 08:37 am

Mohit sharma

kamal haasan

अभिनेता कमल हासने ने राष्ट्रवाद पर दिया बड़ा बयान, भाजपा पर साधा निशाना

नई दिल्ली। एक अभिनेता से नेता बने कमल हासन ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा है। कमल हासन ने भाजपा का नाम लिए बिना कहा कि राष्ट्रवाद को किसी के ऊपर जबरन नहीं थोपा जा सकता। उन्होंने कहा कि देशभक्ति और राष्ट्रवाद सच्चा और वास्तविक होना चाहिए। यही नहीं देशभक्ति भी वास्तविक ही होगी। इसके लिए बस आपको यह लोगों के ऊपर छोड़ना होगा ताकि वह खुद इसको अपने अनुसार ढाल सकें। आपको बता दें कि कमल हासन ने यह बात एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू के दौरान कहीं।

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम दुष्कर्म: बच्चियां बोलीं, ‘नेताजी’ और ‘हंटरवाला अंकल’ करते थे दुष्कर्म

विश्वरूपम देशभक्ति का संदेश

दरअसल, कमल हासन यहां अपनी आने वाली फिल्म ‘विश्वरूपम-2’ को लेकर बात कर रहे थे। जब उनसे पूछा गया कि क्या यह राष्ट्रवाद और आतंक को लेकर लड़ाई पर आधारित है और क्या इससे आगामी लोकसभा चुनाव में कमल हासन का पहला सियासी कदम माना जाए? तो उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं है। उन्होंने कहा कि मेरी अधिकांश फिल्मे राजनीति पर ही आधारित होती हैं। इससे पहले आई हे राम और फिर दशावतार भी राजनीतिक विषयों पर हीं थी। इसी तरह से विश्वरूपम देशभक्ति का संदेश दिया गया है।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने भरे सदन में कांग्रेस सांसद से मांगी माफी, ‘यह मेरी जिम्मेदारी’

थोपा जाने वाला राष्ट्रवाद और देशभक्ति सही नहीं

कमल हासन ने सत्तारूढ़ दल भाजपा का नाम लिए बिना कहा कि लोगों पर थोपा जाने वाला राष्ट्रवाद और देशभक्ति सही नहीं है। इस दौरान उन्होंने मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस की नीति पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि आजादी के बाद कांग्रेस ने भी लोगों पर देशभक्ति थोपने का काम किया था। अगर वह उस समय हेाते तो उसका भी विरोध करते। उन्होंने कहा कि यह सही है कि आजादी देशभक्ति की भावना से ही मिली है, लेकिन आज हम नए भारत के नागरिक हैं। यह समय न्यू इंडिया का है और हमें इससे आगे सोचना होगा।

Home / Political / अभिनेता कमल हासन ने राष्ट्रवाद पर दिया बड़ा बयान, भाजपा पर साधा निशाना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो