scriptलोकसभा में ओवैसी बोले, धारा 370 को हटाना संघीय ढांचे पर प्रहार, बिल का विरोध करते हैं | AIMIM Leader owasi hit on modi govt over Article 370 revoked | Patrika News
राजनीति

लोकसभा में ओवैसी बोले, धारा 370 को हटाना संघीय ढांचे पर प्रहार, बिल का विरोध करते हैं

ओवैसी ने मोदी सरकार पर उठाए सवाल
सुप्रीम कोर्ट ने धारा 370 को विशेष दर्जा दिया
भाजपा वादा पूरा करने के लिए संवैधानिक जिम्मेदारी भूली

नई दिल्लीAug 06, 2019 / 09:41 pm

Prashant Jha

owasi

लोकसभा में AIMIM नेता असदुद्दीन ओवैसी का बड़ा बयान, जम्मू-कश्मीर बिल का विरोध करते हैं

नई दिल्ली। लोकसभा में जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन बिल पर चर्चा जारी है। राज्यसभा से बिल पारित होने के बाद आज गृहमंत्री अमित शाह ने इसे लोकसभा में पेश किया। इस बिल पर सुबह से चर्चा जारी है। लोकसभा में AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ( Asaduddin Owaisi ) ने धारा 370 हटाने को लेकर मोदी सरकार को कटघरे में खड़ा किया।

सुप्रीम कोर्ट ने 370 को विशेष दर्जा दिया

ओवैसी ने कहा कि यह बिल अनुच्छेद 3 का खुले तौर पर उल्लंघन करता है और संघीय ढांचे पर प्रहार है। उन्होंने कहा कि क्या सरकार लोगों को इंप्लांट करने चाहती है। सरकार का कहना है कि यह अस्थाई प्रावधान है, लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने धारा 370 को विशेष दर्जा दिया था। ऐसे में सरकार इसी कैसे खत्म कर सकती है। राज्य में धारा अस्थायी नहीं है। हम इस बिल का विरोध करते हैं।

ये भी पढ़ें: श्यामा प्रसाद मुखर्जी पर झूठ ना बोले नेशनल कॉन्फ्रेंस- अमित शाह

 

https://twitter.com/hashtag/Article370?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

भाजपा वादा पूरा करने के लिए संवैधानिक जिम्मेदारी भूल गई

ओवैसी ने कहा कि यह इतिहास की तीसरे बड़ी गलती है, हम जम्मू-कश्मीर बिल का विरोध करते हैं। भाजपा अपना चुनावी वादा पूरा करने के लिए संवैधानिक जिम्मेदारी भूल गई है।

ओवैसी ने सरकार पर उठाए सवाल

आज बीजेपी नेता इस खुशी में दिवाली मना रहे हैं और कश्मीर में सेलफोन और इंटरनेट बंद कर दिया गया है। जश्न मनाने के लिए सरकार उन्हें क्यों नहीं छोड़ती है। ओवैसी ने एक के बाद एक सवाल खड़े करते हुए सरकार से पूछा कि बिना परमिट के अरुणाचल और लक्ष्यद्वीप कब जाऊंगा। हिमाचल प्रदेश में जमीन कब खरीदूंगा।

Home / Political / लोकसभा में ओवैसी बोले, धारा 370 को हटाना संघीय ढांचे पर प्रहार, बिल का विरोध करते हैं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो