scriptमहाराष्ट्र के डिप्टी सीएम बने अजित पवार, मंत्री नहीं बनने से कुछ विधायक नाराज | Ajit pawar takes oath as dy cm of maharashtra udhav cabinet | Patrika News
राजनीति

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम बने अजित पवार, मंत्री नहीं बनने से कुछ विधायक नाराज

महाराष्ट्र में उद्धव कैबिनेट का विस्तार हुआ। 36 मंत्रियों ने पद एवं गोपनीयता की शपथ ली। अजित पवार ने भी मंत्री पद की शपथ ली। अजित पवार को महाराष्ट्र का डिप्टी सीएम बनाया गया है।

नई दिल्लीDec 30, 2019 / 07:58 pm

Prashant Jha

maharashtra cm

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम बने अजित पवार, मंत्री नहीं बनने से कुछ विधायक नाराज

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में आज उद्धव ठाकरे कैबिनेट (uddhav thackeray cabinet) का विस्तार हुआ। 36 मंत्रियों ने पद एवं गोपनीयता की शपथ ली। अजित पवार (Ajit Pawar) ने भी मंत्री पद की शपथ ली। अजित पवार को महाराष्ट्र का डिप्टी सीएम बनाया गया है। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के बाद दूसरी बार अजित पवार उप मुख्यमंत्री बने हैं। अजित पवार पिछले दिनों से फड़णवीस सरकार में भी डिप्टी सीएम बने थे। अजित पवार की ताजपोशी पर शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा है कि यह फैसला शरद पवार साहब का था। राउत ने बताया कि शरद पवार महाराष्ट्र और देश के सबसे अनुभवी नेता हैं। उनके फैसले हमेशा सही होते हैं।

संजय राउत के भाई भी मंत्री नहीं बनने से नाखुश

बता दें कि डेढ़ महीने के भीतर अजित पवार दो बार डिप्टी सीएम बने हैं। वहीं उद्धव ठाकरे के बेटे और वर्ली से विधायक आदित्य ठाकरे भी मंत्री बने हैं। शिवसेना के कुछ विधायक मंत्री नहीं बनने से नाराज हैं। बताया जा रहा है कि कुछ विधायक मंत्री बनने की तैयारी में थे। संजय राउत के भाई और शिवसेना विधायक सुनील राउत भी मंत्री नहीं बनाए जाने से नाखुश बताए जा रहे हैं ।

ये भी पढ़ें: प्रशान्त किशोर बोले- JDU नागरिकता कानून और NRC का विरोध करेगी, देखें वीडियो

शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के 36 मंत्रियों ने ली शपथ

हालांकि संजय राउत ने कहा कि उनका परिवार मंत्री बनाए जाने के लिए नहीं बल्कि संगठन के लिए काम करते हैं। राउत ने कहा कि उनके भाई सुनील राउत पार्टी कार्यकर्ता हैं और लंबे समय से विधायक हैं। उन्होंने कभी मंत्री नहीं बनना चाहा। बता दें कि शिवसेना के 13 विधायक, एनसीपी के 13 और कांग्रेस के 10 विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली है।

Home / Political / महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम बने अजित पवार, मंत्री नहीं बनने से कुछ विधायक नाराज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो