scriptदिल्ली पहुंची पंजाब की सियासत, केजरीवाल के घर के बाहर प्रदर्शन | akali dal protested next to arvind kejriwal's house | Patrika News
राजनीति

दिल्ली पहुंची पंजाब की सियासत, केजरीवाल के घर के बाहर प्रदर्शन

हाल ही में अरविंद केजरीवाल ने किया था पंजाब के फरीदकोट का दौरा, पुलिस फायरिंग का किया था विरोध

Nov 27, 2015 / 05:08 pm

पुनीत पाराशर

Arvind Kejriwal

Arvind Kejriwal

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी की पंजाब में बढ़ती सक्रियता को देखते हुए अकाली दल दिल्ली में उन्हें घेरने की रणनीति पर काम कर रही है। पंजाब में चुनाव भले ही 2017 में होने वाले हैं लेकिन राजनीतिक दलों की रणनीति साफ दिखाई दे रही है। शुक्रवार को दिल्ली में जब मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सरकारी आवास के बाहर अकाली दल ने जमकर विरोध-प्रदर्शन किया। गुरु तेग बहादुर की जयंती के मौके पर छुट्टी नहीं देने के लिए अकाली दल के कार्यकर्ताओं ने केजरीवाल सरकार के खिलाफ मार्च किया। अकाली दल ने आरोप लगाया है कि केजरीवाल सरकार सिखों की अनदेखी कर रही है। उन्होंने केजरीवाल के घर के सामने लंगर भी शुरु कर दिया।

गौरतलब है कि हाल ही में अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के फरीदकोट का दौरा किया था और गुरु ग्रंथ साहिब के अनादर के बाद उपजे असंतोष में हुए प्रदर्शनों पर पुलिस फायरिंग का विरोध किया था। केजरीवाल सरकार ने 1984 के दंगा पीड़ितों को बढ़े हुए मुआवजे का चेक बांटकर भी सिख समुदाय से नजदीकी बढ़ाने की हाल में कोशिश की थी। केजरीवाल ने पंजाब की राज्य सरकार पर कानून-व्यवस्था और भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने में विफल करा दिया था। अकाली कार्यकर्ता इसपर भी विरोध जता रहे थे।

Home / Political / दिल्ली पहुंची पंजाब की सियासत, केजरीवाल के घर के बाहर प्रदर्शन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो