scriptनवजोत सिंह के खिलाफ अमरिंदर सिंह सख्त, दफ्तर से हटाई नेम प्लेट, आज हो सकता है बड़ा फैसला | Amarinder Singh Vs Sidhu: CM Take big Action Against navjot | Patrika News
राजनीति

नवजोत सिंह के खिलाफ अमरिंदर सिंह सख्त, दफ्तर से हटाई नेम प्लेट, आज हो सकता है बड़ा फैसला

Amarinder Singh Vs Sidhu: आज दिल्ली आएंगे कैप्टन अमरिंदर सिंह
सिद्धू विवाद को लेकर राहुल-सोनिया से मिलेंगे पंजाब CM अमरिंदर सिंह
Navjot Singh Sidhu ने अब तक नहीं संभाला कार्यभार

नई दिल्लीJun 28, 2019 / 07:03 am

Kaushlendra Pathak

file photo

नवोजत सिंह के खिलाफ अमरिंदर सिंह सख्त, दफ्तर से हटाई नेम प्लेट, आज हो सकता है बड़ा फैसला

नई दिल्ली। पंजाब CM कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh ) और कांग्रेस के फायरब्रांड नेता नवजोत सिंह सिद्धू के बीच के घमासान ( Amarinder Singh Vs Sidhu ) उफान पर है। दोनों नेताओं के बीच विवाद थमने के बजाय बढ़ता ही जा रहा है। आलम ये है कि सिद्धू ने अब तक ऊर्जा विभाग का कार्यभार नहीं संभाला है। वहीं, अमरिंदर सिंह ने सिद्धू के सरकारी दफ्तर से उनका नेम प्लेट तक हटवा दिया है। मामला इतना गरमा गया है कि सिद्धू विवाद को लेकर अमरिंदर सिंह कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) से मिलने के लिए आज दिल्ली आएंगे।

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस हाईकमान से साफ कह दिया है कि 20 दिन हो गए हैं लेकिन सिद्धू ने अब तक ऊर्जा विभाग का कार्यभार नहीं संभाला है। उनका कहना है कि सिद्धू जल्द से जल्द अपना नया विभाग संभालें नहीं तो उनकी जगह नया मंत्री बनाएंगे।
file photo
सोनिया-राहुल से मुलाकात करेंगे अमरिंदर सिंह

मामले की गंभीरता को देखते हुए कैप्टन अमरिंदर सिंह आज शाम दिल्ली आएंगे और राहुल गांधी-सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे। ऐसा माना जा रहा है कि अमरिंदर सिंह और सिद्धू के बीच लगातार बढ़ रहे विवाद (Amarinder Singh Vs Sidhu) पर आज कोई बड़ा फैसला लिया जा सकता है। वहीं, सिद्धू के नेम प्लेट हटाए जाने से सियासत गरमा गई है।
विभाग के अधिकारियों का कहना है कि ऐसा नेम प्लेट बदलने के लिए किया गया है। लेकिन, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुख्यमंत्री द्वारा कांग्रेस हाईकमान से बात करने के बाद ही सिद्धू को मंत्री बनाए रखने संबंधी फैसला लिया जाएगा। बताया जा रहा है कि सिद्धू के कार्यभार नहीं सभालने से कैप्टन अमरिंदर सिंह बेहद नाराज हैं। कहा यहां तक जा रहा है वह अब सिद्धू को और बर्दाश्त करने के मूड में नहीं हैं। कैप्‍टन ने कांग्रेस हाईकमान तक भी यह संदेश भिजवा दिया है। ऐसा माना जा रहा है कि सिद्धू को कैप्टन से नाराजगी काफी महंगी पड़ सकती है और उनका मंत्री पद भी जा सकता है।
file photo
विभाग बंटवारे के बाद से और गरमाई सियासत

गौरतलब है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सिद्धू ( Amarinder Singh Vs Sidhu ) से स्थानीय निकाय विभाग लेकर उन्हें ऊर्जा विभाग दे दिया है, जिससे वो बेहद नाराज हैैं। सिद्धू ने कुछ दिन पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी से मुलाकात की थी। मुलाकात के दौरान सिद्धू ने राहुल गांधी को एक पत्र भी दिया था और पंजाब की स्थिति से अवगत कराया था।
इस मुलाकात के बाद सिद्धू ने पंजाब के डिप्टी सीएम, पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष पद की मांग की थी। जिसे कांग्रेस हाईकमान ने ठुकरा दिया था। सिद्धू का कहना था कि या तो मुझे अपना पुराना विभाग दिया जाए या फिर मेरी इन मांगों को पूरी की जाए। अब देखना यह है कि अमरिंदर सिंह ( Amarinder Singh Vs Sidhu ) के दिल्ली यात्रा से पंजाब कांग्रेस की राजनीति किस करवट बैठती है।

Home / Political / नवजोत सिंह के खिलाफ अमरिंदर सिंह सख्त, दफ्तर से हटाई नेम प्लेट, आज हो सकता है बड़ा फैसला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो