scriptअमित शाह ने हरियाणा का दौरा किया रद्द, हार पर मंथन के लिए शाम को बुलाई बैठक | amit shah meet with bjp leader | Patrika News
राजनीति

अमित शाह ने हरियाणा का दौरा किया रद्द, हार पर मंथन के लिए शाम को बुलाई बैठक

अमित शाह ने गुरुवार शाम को आपात बैठक बुलाई है।

Dec 13, 2018 / 01:17 pm

Kaushlendra Pathak

shah

अमित शाह ने हरियाणा का दौरा किया रद्द, हार पर मंथन के लिए शाम को बुलाई बैठक

नई दिल्ली। पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के परिणाम घोषित हो चुके हैं। इस चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को करारी शिकस्त मिली है। दो दिनों के बाद पार्टी अब इस हार का मंथन करने जा रही है। इसलिए, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने अचानक हरियाणा का दौरा रद्द करते हुए शाम को बैठक बुलाई है।
अमित शाह ने अचानक बुलाई बैठक

दरअसल, अमित शाह गुरुवार को कुरुक्षेत्र जाने वाले थे। वे वहां गीता महोत्सव में हिस्सा लेने वाले थे। लेकिन, अचान उन्होंने अपना कार्यक्रम रद्द कर दिया और शाम को पार्टी की हाई लेवल मीटिंग बुलाई है। इस बैठक में शाह 5 राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव और आगामी लोकसभा चुनाव की रणनीति पर मंथन करेंगे। इस मीटिंग में पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष और राज्य प्रभारी भी शामिल होंगे। गौरतलब है कि इस हार से भाजपा के अंदर हड़कंप मच गया है। इतना ही नहीं सहयोगी दल भी उसे अलग-अलग नसीहत देने लगे हैं। ऐसे में पार्टी की जिंता लोकसभा चुनाव को लेकर बढ़ गई है।
हार पर किया जाएगा मंथन

गौरतलब है कि विगत 11 दिसंबर को पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के नतीजों ने बीजेपी की चिंता बढ़ा दी है। खास तौर पर हिंदी भाषी के तीन राज्यों मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में भाजपा को सत्ता गंवानी पड़ी है। इन तीन राज्यों में पिछले लोकसभा चुनाव में भाजपा ने कांग्रेस का सूपड़ा साफ कर दिया था। लिहाजा, अगामी लोकसभा चुनावों के ऐन पहले इन राज्यों का भाजपा के हाथ से निकलना पार्टी को नुकसान पहुंचा सकता है। अब लोकसभा चुनाव में भी समय शेष बचे हैं, इसलिए पार्टी की चिंता और बढ़ गई है। इस बैठक में कई दिशा-निर्देश तय किए जाएंगे।
आपको बता दें कि इस चुनाव को लोकसभा चुनाव से पहले का सेमीफाइनल का मुकाबला माना जा रहा है। जिसमें भाजपा को कांग्रेस ने करारी शिकस्त दी है। लिहाजा, पार्टी के अंदर कई सवाल उठने लगे हैं। अमित शाह इस बैठक के जरिए आगे का रास्ता निकालने की कोशिश करेंगे।

Home / Political / अमित शाह ने हरियाणा का दौरा किया रद्द, हार पर मंथन के लिए शाम को बुलाई बैठक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो