scriptअन्ना के आंदोलन में मुख्यमंत्री फडणवीस पर फेंका गया जूता | Anna hazare Andolan Shoes thrown at CM Fadnavis | Patrika News
राजनीति

अन्ना के आंदोलन में मुख्यमंत्री फडणवीस पर फेंका गया जूता

अन्ना हजारे के अनशन खत्म के दौरान मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस पर जूता फेंका गया है।

नई दिल्लीMar 29, 2018 / 08:08 pm

Prashant Jha

Anna andolan
नई दिल्ली: जन लोकपाल को लागू करने, किसानों की स्थिति सुधारने समेत कई मांगों को लेकर सात दिनों से अनशन पर बैठे सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने आज अपना अनशन खत्म कर दिया। हालांकि इस दौरान फडणवीस पर एक किसान ने जूता फेंक दिया। लेकिन मुख्यमंत्री फडणवीस बाल बाल बच गए। जूता पास में बैठे एक शख्स के ऊपर गिरा।
फडणवीस ने जूस पीलाकर तुड़वाया अनशन

दरअसल अन्ना हजारे का अनशन महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने जूस पिलाकर अनशन खत्म करवाया। मुख्यमंत्री फडणवीस केन्द्रीय कृषि राज्य मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के साथ दिल्ली स्थित रामलीला मैदान में अन्ना से मिलने पहुंचे।
अन्ना की सेहत बिगड़ी

इससे पहले अन्ना ने सोशल मीडिया पर कहा था कि मैं देख रहा हूं कि कुछ लोगों मुझ पर झूठे आरोप लगाकर मुझे बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं। बता दें क‍ि लोकपाल का गठन समेत कई मांगों को लेकर छह दिनों से भूख-हड़ताल पर बैठे समाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे का स्वास्थ्य बुधवार को बिगड़ गया था, लेकिन केंद्र सरकार की ओर से उनकी मांगों पर अब तक कोई प्रतिक्रिया जाहिर नहीं की गई थी। उनके चिकित्सक धनंजय पोटे ने संवाददाताओं को बताया था कि हजारे का रक्तचाप बढ़ा हुआ है जबकि शरीर में शुगर (शर्करा) का स्तर घट गया था जिससे उनको थकान महसूस हो रही है। अन्ना हजारे के स्वास्थ्य की देखभाल करने महाराष्ट्र के रालेगांव सिधी से आए पोटे ने बताया था कि दोपहर तीन बजे जब अन्ना जी के स्वास्थ्य की जांच की गई तो उनकी रक्तचाप 186/100 थी। लोकनायक जय प्रकाश अस्पताल के चिकित्सकों के मुताबिक, उनके शरीर में रक्त शर्करा का सतर घट गया है।
प्रदर्शनकारी ने पुलिस पर पीटने का लगाया आरोप

इस दौरान एक प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर आरोप लगाया कि प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने उन्हें बेवजह की पिटाई की। सुशील भट्ट अन्ना के कोर कमेटी के सदस्य हैं। भट्ट ने कहा कि बुधवार की रात को जुलूस के दौरान उन्हें पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) ने घसीटकर पुलिस वाहन में डाला और बाद में पीटा भी गया। बता दें कि अन्ना 23 मार्च से अनशन पर बैठे थे और गुरुवार को अनशन का 7वां दिन था।

Home / Political / अन्ना के आंदोलन में मुख्यमंत्री फडणवीस पर फेंका गया जूता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो