scriptअन्ना हजारे का दावा, 5 साल में बीजेपी की तिजोरी में आए 80 हजार करोड़ रुपए | Anna Hazare Claims last 5 year BJP Received Rs 80000 Crore in Donation | Patrika News
राजनीति

अन्ना हजारे का दावा, 5 साल में बीजेपी की तिजोरी में आए 80 हजार करोड़ रुपए

सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने कहा है कि पिछले पांच साल में दान के रूप में बीजेपी की तिजोरी में 80 हजार करोड़ रुपये आए हैं।

Dec 15, 2017 / 07:40 pm

Chandra Prakash

 Anna Hazare
नई दिल्ली। भ्रष्टाचार के खिलाफ अलख जगाने वाले सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली बीजेपी सरकार पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि पिछले पांच साल में दान के रूप में बीजेपी की तिजोरी में 80 हजार करोड़ रुपये आए हैं।

3 साल में भ्रष्ट देशों के शीर्ष पर पहुंचा भारत
अन्ना हजारे ने यह भी कहा कि पिछले तीन साल के एनडीए शासन काल में भारत एशिया में सबसे ज्यादा भ्रष्ट देशों में शीर्ष स्थान पर आ गया है। उन्होंने दावे के साथ हजारे ने ‘फोर्ब्स’ पत्रिका के एक आलेख में प्रकाशित ट्रांसपैरेंसी इंटरनेशनल सर्वे का हवाला देते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि मैं यह दावा नहीं कर रहा हूं लेकिन एशियाई देशों में सर्वेक्षण करवाने के बाद यह फोर्ब्स पत्रिका में प्रकाशित हुआ है।

तीन साल से चुप था, मार्च से दूसरा आंदोलन
हजारे ने कहा कि मैं पिछले तीन साल से चुप हूं। जब नई सरकार आती है तो हमें उसे अवश्य कुछ समय देना चाहिए। इसलिए मैं चुप रहा लेकिन अब बोलने का वक्त आ गया है। मजबूत जन लोकपाल और देश के किसानों के लिए अगले साल 23 मार्च से दूसरा आंदोलन शुरू करने जा रहा हूं।

देश के किसान दुखी
उन्होंने कहा कि आम जनता अभी भी समस्याओं से जूझ रही है। देश के किसान दुखी हैं। बैंक की ओर से किसानों को जो कर्ज दिया जा रहा है उसपर मनमाना ऊंचा ब्याज दर वसूल किया जा रहा है। भारतीय रिजर्व बैंक को सभी किसानों को दिए जाने वाले ऋण पर ब्याज दर तय करना चाहिए और किसानों के हितों को देखते हुए बैंकों को कृषि ऋण की ब्याज दर तय करने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए। किसानों को उनकी फसलों का मूल्य नहीं मिल रहा है और वे कर्ज अदा करने में खुद को असमर्थ पा रहे हैं। यही कारण है कि किसान आत्महत्या कर रहे हैं।”

पीएम ने 32 पत्रों को नहीं दिया जवाब
हजारे ने कहा कि वह पिछले तीन साल में प्रधानमंत्री को 32 पत्र लिख चुके हैं लेकिन प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) से एक भी पत्र का उन्हें जवाब नहीं मिला है।

Home / Political / अन्ना हजारे का दावा, 5 साल में बीजेपी की तिजोरी में आए 80 हजार करोड़ रुपए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो