scriptराज्यसभा में पीएम मोदी मिलाना चाहते थे हाथ, लेकिन अरूण जेटली ने कर दिया इनकार | Arun Jaitley denied to shake hands with PM Narendra Modi in Rajya Sabha | Patrika News
राजनीति

राज्यसभा में पीएम मोदी मिलाना चाहते थे हाथ, लेकिन अरूण जेटली ने कर दिया इनकार

पीएम मोदी ने अरुण जेटली का स्वागत करने के लिए हाथ उनकी तरफ बढ़ाया लेकिन उन्होंने मोदी से हाथ मिलाने से इनकार कर दिया है।

Aug 09, 2018 / 04:42 pm

Chandra Prakash

Rajya Sabha

राज्यसभा में पीएम मोदी ने बढ़ाया हाथ लेकिन अरूण जेटली ने कर दिया इनकार

नई दिल्ली। राज्यसभा के लिए गुरुवार का दिन का काफी अहम रहा। एक ओर जहां उपसभापति चुनाव में एनडीए समर्थित हरिवंश सिंह की जीत हुई तो दूसरी ओर करीब तीन महीने के अवकाश के बाद अरूण जेटली पहली बार संसद पहुंचे। यहां एक मजेदार वाकया देखने को मिला। जेडीयू सांसद हरिवंश सिंह के उपसभापति का चुने जाने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उन्हें बधाई देने उनके पास पहुंचे। सिंह से हाथ मिलाने के बाद पीएम मोदी ने अरुण जेटली का स्वागत करने के लिए हाथ उनकी तरफ बढ़ाया लेकिन उन्होंने मोदी से हाथ मिलाने से इनकार कर दिया है। सदन में मौजूद लोग भी यह देख हैरान रह गए। राज्यसभा टेलीविजन के लाइव टेलीकास्ट में भी यह दृश्य दिखाया गया है।

मोदी ने हाथ बढ़ाया, तो जेटली मुस्कुरा दिए
केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली गुरुवार को गुर्दे (किडनी) का प्रत्यारोपण के बाद पहली बार संसद भवन पहुंचे थे। यहां वो राज्यसभा की बैठक में शामिल हुए। उन्होंने उपसभापति चुनाव में हिस्सा लिया। जनता दल-युनाइटेड (जदयू) के सदस्य व राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) उम्मीदवार हरिवंश नारायण सिंह की जीत के बाद पीएम ने गर्मजोशी ने उनसे हाथ मिलाकर बधाई दी। इसके बाद जब पीएम अपनी सीट पर लौटे तो अरुण जेटली को देखकर हाथ आगे बढ़ाए लेकिन जेटली ने हाथ जो़ड़कर उनका अभिवाद स्वीकर किया, इसके बाद पीएम ने भी ऐसा ही किया और अपनी सीट पर बैठ गए।

 

नायडू ने पहले ही दी थी नसीहत

बता दें कि गुर्दे प्रत्यारोपण के बाद जेटली को डॉक्टरों ने भीड़ वाली जगह पर नहीं जाने की सलाह दी है, इसी वजह से ऑपरेशन के बाद को करीब तीन महीने तक घर पर थे। जिसकी वजह से वित्त मंत्रालय का प्रभार फिलहाल रेलमंत्री पीयूष गोयल को दे दिया गया। राज्यसभा के सभापति वेकैंया नायडू ने सदन के सदस्यों को पहले ही चेतावनी दे दी थी कि कोई भी जेटली को छूने या उनके करीब जाने की कोशिश न करें, क्योंकि उनकी सेहत अभी पूरी तरह से ठीक नहीं है।

हरिवंश नारायण सिंह चुने गए उपसभापति

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरिवंश नारायण सिंह को राज्यसभा का उपसभापति चुने जाने पर बधाई दी। मोदी ने उच्च सदन में हरिवंश के बारे में कहा कि मैं राज्यसभा के उपसभापति चुने जाने पर हरिवंश जी को बधाई देता हूं। मोदी ने कहा कि उन्होंने वर्षों तक समाज की सेवा की है। उन्होंने कहा कि मैं बी.के. हरिप्रसाद (विपक्ष के नेता) को भी चुनाव में भाग लेने के लिए बधाई देता हूं। अरुण जेटली ने भी हरिवंश सिंह को चुनाव जीतने पर बधाई दी। जेटली ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि हरिवंश सिंह पद की गरिमा को बनाए रखेंगे।

20 वोट से हारे विपक्ष के बी.के. हरिप्रसाद

हरिवंश ने विपक्ष के उम्मीदवार बी.के. हरिप्रसाद को 20 वोटों से हराया। हरिवंश को 125 जबकि हरिप्रसाद को 105 वोट मिले। वहीं, राज्यसभा के सदस्यों ने भी पार्टी लाइन से ऊपर उठकर नए उपसभापति को बधाई दी। विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने नए उपसभापति को बधाई देते हुए कहा कि उन्हें आशा है कि पत्रकारिता में उनके अनुभव से सदन को लाभ होगा।

Home / Political / राज्यसभा में पीएम मोदी मिलाना चाहते थे हाथ, लेकिन अरूण जेटली ने कर दिया इनकार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो