scriptजाकिर मूसा के एनकाउंटर के बाद घाटी में प्रदर्शन, स्कूल-कॉलेज बंद, ठप हुईं इंटरनेट सेवाएं | As protest rise in Kashmir after killing of Zakir Musa the authorities have suspended mobile internet services | Patrika News
राजनीति

जाकिर मूसा के एनकाउंटर के बाद घाटी में प्रदर्शन, स्कूल-कॉलेज बंद, ठप हुईं इंटरनेट सेवाएं

अंसार गजवातुल हिंद का सरगना जाकिर मूसा को सुरक्षाबलों ने किया ढेर
विरोध में घाटी की कई जगहों पर शुरू हुआ प्रदर्शन
प्रशासन ने कई जगह लागू किया प्रतिबंध, स्कूल-कॉलेज भी बंद

नई दिल्लीMay 24, 2019 / 12:18 pm

Shweta Singh

Curfew in srinagar

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के त्राल में अंसार गजवातुल हिंद का सरगना जाकिर मूसा गुरुवार को सुरक्षाबलों के हाथों ढेर हो गया। उसके मारे जान की खबर फैलने के बाद से घाटी में तनाव का माहौल है। इसके चलते श्रीनगर , पुलवामा, शोपियां और कश्मीर घाटी के कुछ अन्य स्थानों में विरोध प्रदर्शनशुरू हुए। इसके बाद प्रशासन ने शुक्रवार को घाटी के कुछ हिस्सों में प्रतिबंध लागू कर दिए गए हैं।

स्कूल-कॉलेज बंद, इंटरनेट सेवाओं पर रोक

जानकारी के मुताबिक, घाटी भर के सभी शिक्षण संस्थानों को शुक्रवार को बंद रखा गया है। यही नहीं, कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए घाटी में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया गया है। यहां तक कि भड़काऊ पोस्ट और तस्वीरों की अपलोडिंग और शेयरिंग रोकने के लिए फिक्स्ड लैंडलाइन ब्रॉडबैंड कनेक्शन की स्पीड भी नियंत्रण में कर दी गई है।

https://twitter.com/ANI/status/1131797565102387201?ref_src=twsrc%5Etfw

संवेदनशील इलाकों में सुरक्षाकर्मियों की तैनाती

इसके साथ ही राजधानी श्रीनगर, दक्षिणी कश्मीर पुलवामा, अनंतनाग, शोपियां और कुलगाम जिलों समेत घाटी के अन्य संवदेनशील इलाकों में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सुरक्षाकर्मियों की भारी तैनाती की गई है। गौरतलब है कि मारे गए शीर्ष कमांडर के शव को उसके परिवार को सौंप दिए जाने के बाद स्थिति को नियंत्रित करने के लिए अधिकारियों ने एहतियात के तौर पर ये कदम उठाए गए हैं।

Home / Political / जाकिर मूसा के एनकाउंटर के बाद घाटी में प्रदर्शन, स्कूल-कॉलेज बंद, ठप हुईं इंटरनेट सेवाएं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो