scriptमुंबई में मेयर का चुनाव नहीं लड़ेगी भाजपा! 2022 में जुटाएगी संख्या | Ashish Shelar said BJP will not contest Mumbai Mayor elections | Patrika News
राजनीति

मुंबई में मेयर का चुनाव नहीं लड़ेगी भाजपा! 2022 में जुटाएगी संख्या

महाराष्ट्र में सियासी संघर्ष के बीच BJP ने मुंबई में मेयर का चुनाव न लड़ने की घोषणा की
भाजपा नेता आशीष शेलार ने कहा है कि उनकी पार्टी मुंबई मेयर चुनाव नहीं लड़ेगी

Nov 18, 2019 / 11:37 am

Mohit sharma

f3.png

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री की कुर्सी के लिए जारी सियासी संघर्ष के बीच भारतीय जनता पार्टी ने मुंबई में मेयर का चुनाव न लड़ने की घोषणा की है।

भाजपा नेता आशीष शेलार ने कहा है कि उनकी पार्टी मुंबई मेयर चुनाव नहीं लड़ेगी क्योंकि उसके पास संख्या नहीं है। इसके साथ ही भाजपा किसी भी विपक्षी पार्टी के साथ गठबंधन नहीं करना चाहती है।

उन्होंने कहा कि 2022 में, पार्टी के पास खुद ही संख्या होगी।

महाराष्ट्र: शिवसेना प्रमुख संजय राउत का खुलासा— सरकार बनाने में इस वजह से हो रही देरी

https://twitter.com/ANI/status/1196301026808066049?ref_src=twsrc%5Etfw

आपको बता दें कि महाराष्ट्र में चुनाव परिणाम आने के तीन हफ्ते बाद भी नई सरकार के गठन का रास्ता साफ होता नजर नहीं आ रहा है। यहां तक कि किसी भी राजनीतिक दल या गठबंधन को बहुमत मिलता न देख राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी की सिफारिश पर राज्य में राष्ट्रपति शासन लगा दिया है। हालांकि शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस के गठबंधन में सरकार बनने की राह आसान होती दिखाई दे रही है, बावजूद इसके सरकार बनाने में लगातार विलंब हो रहा है।

कर्नाटक: मैसूर में कांग्रेस विधायक तनवीर सेत पर जानलेवा हमला, आरोपी गिरफ्तार

वहीं, आज यानी सोमवार से शुरू हुए संसद के शीतकाली सत्र में शिवसेना विपक्षी पार्टी की भूमिका निभा रही है। पूर्व केंद्रीय मंत्री व शिवसेना सांसद अरविंद सावंत को लोकसभा में सामने की तीसरी पंक्ति की सीट आवंटित की गई है। सोमवार से शुरू होने जा रहे सत्र में पार्टी के अन्य 17 सांसदों को नई सीटें आवंटित की गई हैं। आधिकारिक तौर पर यह घोषणा रविवार को की गई।

Home / Political / मुंबई में मेयर का चुनाव नहीं लड़ेगी भाजपा! 2022 में जुटाएगी संख्या

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो