scriptविधानसभा चुनाव परिणाम: गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने हार का ठीकरा राज्य सरकारों पर फोड़ा | Assembly election result: Rajnath Singh boil down to defeat state govt | Patrika News
राजनीति

विधानसभा चुनाव परिणाम: गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने हार का ठीकरा राज्य सरकारों पर फोड़ा

केंद्रीय गृहमंत्री ने राजनाथ सिंह ने कांग्रेस व अन्‍य विजेता पार्टी के नेताओं को जीत की बधाई दी है।

Dec 11, 2018 / 07:52 pm

Dhirendra

नई दिल्‍ली। लोकसभा चुनाव से पांच महीने पहले पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों का परिणाम आ गया है। इस चुनाव में भाजपा की बुरी हार हुई है। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि राज्‍य सरकारों के विकास के मुद्दे पर चुनाव लड़ा गया। इसलिए अनौपचारिक रूप से हार की जि मेदारी भी राज्‍य सरकारों की मानी जाएगी। इन परिणामों का केंद्र की मोदी सरकार पर कोई प्रभाव नहीं होगा। हालांकि उन्‍होंने कहा कि राजस्‍थान और मध्‍य प्रदेश में भाजपा ने अच्‍छा प्रदर्शन किया और मामूली अंतर से पार्टी हारी है। बता दें कि इससे पहले राजनाथ सिंह ने कांग्रेस व अन्‍य विजेता पार्टी के नेताओं को जीत की बधाई भी दी थी।
तेलंगाना में कांग्रेस को भारी हार
केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि तेलंगाना में कांग्रेस नीत गठबंधन को भारी पराजय का सामना करना पड़ रहा है जहां टीआरएस बड़े बहुमत से सत्ता में दोबारा आती दिख रही है। गृह मंत्री ने संसद भवन परिसर में संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि वह चुनाव जीतने वाले सभी दलों एवं उम्मीदवारों को बधाई देते हैं । उन्‍होंने कहा कि मतगणना के रुझानों के अनुसार छत्तीसगढ़ और राजस्थान में कांग्रेस बढ़त बनाए हुए है जबकि मध्यप्रदेश में भाजपा एवं कांग्रेस में कांटे की टक्कर नजर आ रही है। तेलंगाना में टीआरएस बड़ी बढ़त बनाकर चल रही है जबकि मिजोरम में एमएनएफ निर्णायक बढ़त की ओर अग्रसर है।

Home / Political / विधानसभा चुनाव परिणाम: गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने हार का ठीकरा राज्य सरकारों पर फोड़ा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो