scriptतीन राज्यों में कांग्रेस की सरकार, तेलंगाना में टीआरएस और मिजोरम में एमएनएफ की जीत | assembly election results congress win three states political updates | Patrika News
राजनीति

तीन राज्यों में कांग्रेस की सरकार, तेलंगाना में टीआरएस और मिजोरम में एमएनएफ की जीत

पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव नतीजे आ गए हैं। तीन राज्यों में कांग्रेस ने जीत दर्ज की है।

नई दिल्लीDec 11, 2018 / 11:17 pm

Prashant Jha

assembly elections

तीन राज्यों में कांग्रेस की सरकार, तेलंगाना में टीआरएस और मिजोरम में एमएनएफ की जीत

नई दिल्ली। पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव नतीजे आ गए हैं। तीन राज्यों में कांग्रेस ने जीत दर्ज की है। राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पार्टी ने भाजपा का सूपड़ा साफ कर दिया। वहीं तेलंगाना में टीआरएस ने जीत हासिल की है। जबकि मिजोरम में एमएनएफ ने जीत दर्ज की है ।

 

इन राज्यों में ये रही स्थिति

मध्य प्रदेश में कांग्रेस को 114 सीटें मिली है। जबकि भाजपा को 108 सीटों पर संतोष करना पड़ा। वहीं छत्तीसगढ़ में कांग्रेस 68 सीटों पर जीत हासिल की है। भाजपा के पक्ष में सिर्फ 16 सीटें आई। राजस्थान में कांग्रेस को 101 और भाजपा को 73 सीटें मिली है। तेलंगाना में टीआरएस को 88 और कांग्रेस को 21 सीट प्राप्त हुई। 40 विधानसभा सीटों के परिणाम घोषित हो गए हैं जिसमें 26 सीटों पर MNF के उम्मदवारों ने जीत हासिल की है वहीं 5 सीटें कांग्रेस, एक बीजेपी और 8 सीटें अन्य के खाते में गई हैं।

पीएम मोदी ने दी बधाई

विधानसभा चुनावों के परिणाम आने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहली प्रतिक्रिया दी है। पीएम मोदी ने कांग्रेस को जीत की बधाई दी है। पीएम मोदी ने कहा कि जनादेश को विनम्रता से स्वीकार है। पीएम मोदी ने केसीआर को भी जीत की बधाई दी है। साथ ही मिजोरम में एमएनएफ पार्टी की जीत पर शुभकामनाएं दी है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर एमपी और छत्तीसगढ़ की जनता को भी शुक्रिया अदा किया है। साथ ही उन्होंने भाजपा के कार्यकर्ताओं और नेताओं को भी शुभकामनाएं दी। पीएम के ट्विटर हैंडल पर लिखा गया कि भाजपा कार्यकर्ताओं ने आपने दिन रात मेहनत की हार और जीत जीवन का हिस्सा है। आज की जीत हमें प्रेरित करेगा।

पीएम मोदी ने वादे पूरे नहीं किए

राहुल गांधी तीन राज्यों पर कांग्रेस की जीत के बाद कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने जनता को बधाई दी। राहुल गांधी ने कहा कि यह जीत जनता , कार्यकर्ताओं , किसानों , युवाओं और छोटे कारोबारियों की है। राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की विचाराधारा की जीत है। राहुल गांधी प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि अब बदलाव का समय है। राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर भी निशाना साधा। राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी ने जो देश की जनता से वादा किया था वह पूरा नहीं किया है। पीएम ने युवाओं किसानों और कारोबारियों से जो वादे किए थे। उन्होंने पूरा नहीं किया। राहुल गांधी ने रफाल मुद्दे पर बोलते हुए कहा कि पीएम मोदी ने भ्रष्टाचार किया है। रोजगार, भ्रष्टाचार और किसानों के मुद्दे पर चुनकर पीएम मोदी आए हुए थे। लेकिन जनता के मन में है कि मोदी भ्रष्ट हैं।

 

Home / Political / तीन राज्यों में कांग्रेस की सरकार, तेलंगाना में टीआरएस और मिजोरम में एमएनएफ की जीत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो