scriptVIDEO: आंध्र के सीएम चंद्रबाबू नायडू के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी | Babli project dispute: NBW issued against Andhra CM Chandrababu Naidu | Patrika News
राजनीति

VIDEO: आंध्र के सीएम चंद्रबाबू नायडू के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी

महाराष्ट्र की एक अदालत ने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू और 14 अन्य के खिलाफ 2010 में गोदावरी नदी पर बाबली परियोजना के विरोध प्रदर्शन के मामले में गैर-जमानती वारंट (एनबीडब्ल्यू) जारी किया है।

Sep 14, 2018 / 02:44 pm

Mohit sharma

news

बाबली परियोजना विवाद: आंध्र के सीएम चंद्रबाबू नायडू के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी

नई दिल्ली। गोदावरी नदी पर बाबली परियोजना के विरोध प्रदर्शन मामले में महाराष्ट्र की एक अदालत ने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू और 14 अन्य के खिलाफ गैर-जमानती वारंट (एनबीडब्ल्यू) जारी किया है। बाबली परियोजना साल 2010 से जुड़ा हुआ है। यह एनबीडब्ल्यू धर्माबाद अदालत (नांदेड़) ने जारी किया है। आदलत की प्रथम श्रेणी के न्यायिक मजिस्ट्रेट एनआर गजभिये ने गुरुवार को नायडू और उनके मंत्रीमंडल के सहयोगियों, सिंचाई मंत्री डीयू राव, समाज कल्याण मंत्री जी. कमलाकर और 12 अन्य के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी किया।

यह खबर भी पढ़ें— इसरो जासूसी केस में दोषमुक्‍त हुए पूर्व वैज्ञानिक को सुप्रीम कोर्ट ने 50 लाख के मुआवजा का दिया आदेश

टीडीपी ने पूरे तेलंगाना और आंध्रप्रदेश में धरना-प्रदर्शन करने की घोषणा की

वहीं, सीएम चंद्रबाबू नायडू के खिलाफ गैर जमानती वारंट के खिलाफ टीडीपी ने पूरे तेलंगाना और आंध्रप्रदेश में धरना-प्रदर्शन करने की घोषणा की है। पार्टी नेताओं का कहना है कि चंद्रबाबू नायडू के खिलाफ गैर जमानती वारंट साजिश का हिस्सा है। नायडू के बेटे और आईटी मिनिस्टर एन लोकेश ने कहा कि उनके पिता और अन्य टीडीपी नेता कोर्ट में पेश होंगे। लोकेश ने कहा कि इन नेताओं ने तेलंगाना के हित की लड़ाई लड़ी है। यहां तक कि टीडीपी प्रमुख ने जमानत से भी इनकार कर दिया था।

चंद्रबाबू नायडू ने जमानत लेने से इनकार कर दिया था

आपको बता दें कि घटना वाले दिन विधानसभा में विपक्ष के नेता नायडू 40 विधायकों के साथ निषेधाज्ञा को धता बताते हुए बैराज के काफी समीप पहुंच गए थे। इस दौरान पुलिस ने कुछ प्रदर्शनकारियों पर बल प्रयोग किया था और बाद में सबको गिरफ्तार कर लिया था। बाद में, जैसा कि नायडू ने जमानत लेने से इनकार कर दिया था तो उन्हें विमान से वापस हैदराबाद भेजा गया था और फिर सभी प्रदर्शनकारियों पर विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया गया।

Home / Political / VIDEO: आंध्र के सीएम चंद्रबाबू नायडू के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो