scriptगुजरात: कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हुए दिग्गज नेता बावलिया को गुजरात मंत्रिमंडल में मिली जगह | Bawlia joins BJP, gets important ministry in Gujarat cabinet | Patrika News
राजनीति

गुजरात: कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हुए दिग्गज नेता बावलिया को गुजरात मंत्रिमंडल में मिली जगह

मंत्रिमंडल की बुधवार की बैठक के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार ने कुंवरजी बावलिया को जल संसाधन, पशु पालन व ग्रामीण आवास विकास विभाग सौंपा है।

नई दिल्लीJul 04, 2018 / 07:32 pm

Anil Kumar

भाजपा में शामिल होने के बाद पार्टी नेताओं के साथ बावलिया

गुजरात: कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हुए दिग्गज नेता बावलिया को गुजरात मंत्रिमंडल में मिली जगह

गांधीनगर। कांग्रेस छोड़कर भाजाप में शामिल हुए दिग्गज नेता कुंवरजी बावलिया ने बुधवार को गुजरात सरकार में जल संसाधन, पशुपालन व ग्रामीण आवास विकास मंत्री का पदभार संभाल लिया। बावलिया जसदान निर्वाचन क्षेत्र से विधायक हैं। उन्होंने मंगलवार को राज्यपाल ओ.पी.कोहली की मौजूदगी में विजय रूपानी सरकार में मंत्री के रूप में शपथ ली। बता दें कि मंत्रिमंडल की बुधवार की बैठक के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार ने उन्हें जल संसाधन, पशु पालन व ग्रामीण आवास विकास विभाग सौंपा। इस बीच भाजपा ने कहा कि प्रभातभाई पटेल जल संसाधन (स्वतंत्र प्रभार) व जल आपूर्ति राज्य मंत्री का प्रभार संभालेंगे। आपको बता दें कि इससे पहले गुजरात कांग्रेस के दिग्गज नेता कुंवरजी बावलिया ने पार्टी से नाराजगी जाहिर करते हुए अपना इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद मीडिया रिपोर्ट में बताया गया था कि आम चुनाव से ठीक पहले बावलिया का पार्टी छोड़ भाजपा का दामन थामना कांग्रेस के लिए एक बड़ा झटका है।

मंत्रीमंडल में शामिल होने के बाद शपथ लेते हुए बावलिया

 

बीते महीने राजकोट से एक साथ कई सभासदों ने दिया था इस्तीफा

आपको बता दें कि इससे पहले बीते महीने के अंतिम सप्ताह में कांग्रेस को एक बड़ा झटका लगा था। राजकोट से कांग्रेस के 17 सभासदों ने नाखुशी जाहिर करते हुए एक साथ इस्तीफा दे दिया था। सभी सभासदों ने मुख्यमंत्री विजय रुपाणी के खिलाफ विधानसभा का चुनाव लड़ने वाले इंद्रनील राजगुरु के समर्थन में अपना इस्तीफा दिया था। बता दें कि पार्टी से नाराज चल रहे इंद्रनील राजगुरु ने अपना इस्तीफा सौंप दिया था, जिसके बाद राजकोट से 17 सभासदों ने भी उनके समर्थन में अपना इस्तीफा दे दिया था। अब कुछ ही महीनों में आम चुनाव की तारीखों की घोषणा होनी है और इससे पहले कांग्रेस से इतनी बड़ी संख्या में सदस्यों का इस्तीफा देना पार्टी के लिए बहुत बड़ा झटका है।

भाजपा में शामिल होने के बाद सदस्यता प्रमाण लेते हुए बावलिया

राहुल गांधी को पहले ही दे दी थी जानकारी: बावलिया

आपको बता दें कि 2019 के आम चुनाव से पहले चार बार के विधायक रह चुके और कोली समाज के सबसे बड़े नेताओं में शुमार बावलिया के इस्तीफे से गुजरात में कांग्रेस की धार मंद हो सकती है। बावलिया ने एक विधायक के तौर पर विधानसभा स्पीकर राजेंद्र त्रिवेदी को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। बता दें कि बावलिया जसदान सीट से विधायक हैं। बावलिया के इस्तीफे के बाद मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने अपने इस्तीफे के बारे में ई-मेल के जरिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को बता दिया था। रिपोर्ट के मुताबिक ईमेल में बावलिया ने गुजरात पार्टी के संचालक को लेकर अपना नाखुशी जाहिर की। दूसरी ओर बावलिया के भाजपा में शामिल होने की खबरों की पुष्टि करते हुए भाजपा की राज्य इकाई के प्रवक्ता भारत पांड्या ने कहा कि गुजरात इकाई प्रमुख जीतू वघानी कुंवरजी बावलिया को भाजपा में शामिल कराएंगे।

Home / Political / गुजरात: कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हुए दिग्गज नेता बावलिया को गुजरात मंत्रिमंडल में मिली जगह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो