scriptबिहार: आंबेडकर की प्रतिमा पर गिरिराज के माल्यार्पण बाद विपक्ष ने किया शुद्धिकरण | Bihar: Opposition purification Ambedkar's statue | Patrika News
राजनीति

बिहार: आंबेडकर की प्रतिमा पर गिरिराज के माल्यार्पण बाद विपक्ष ने किया शुद्धिकरण

राजद और वामपंथी दलों ने प्रतिमा को धोकर किया शुद्धिकरण
गिरिराज ने रैली के दौरान किया था प्रतिमा को माल्यार्पण
बीजेपी ने जताई तीखी प्रतिक्रिया

नई दिल्लीFeb 15, 2020 / 08:54 pm

Navyavesh Navrahi

ambedkar.jpg
बिहार में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर अभी से ही जहां राजनीतिक पार्टियां चुनावी मोड में आ गई हैं, वहीं अब महापुरुषों की प्रतिमा को लेकर भी सियासत परवान चढ़ने लगी है। बेगूसराय के बलिया में शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया था। इसके बाद अब शनिवार को राष्ट्रीय जनता दल (राजद) और वामपंथी दलों के नेताओं ने उनकी प्रतिमा को धोकर उसका शुद्धिकरण किया।
सीएए के समर्थन में निकाली थी रैली

शुक्रवार को बेगूसराय के सांसद और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के समर्थन में रैली निकाली थी। इस दौरान उन्होंने आंबेडकर पार्क पहुंचकर संविधान निर्माता बाबा साहेब की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और एक सभा को संबोधित किया था।
नफरत की राजनीति का आरोप

केंद्रीय मंत्री के माल्यार्पण के 24 घंटे बाद ही राजद और वामपंथी दलों के नेताओं व कार्यकर्ताओं के साथ ही बहुजन क्रांति मोर्चा के नेताओं ने आंबेडकर की प्रतिमा की साफ-सफाई कर इसका शुद्धिकरण किया। शुद्धिकरण करने वाले नेताओं का आरोप है कि केंद्रीय मंत्री नफरत की राजनीति करते हैं और उन्होंने माल्यार्पण करके बाबा साहेब की प्रतिमा को अशुद्ध किया है, इसलिए उन्होंने इस प्रतिमा का शुद्धिकरण किया है।
टुकड़े-टुकड़े गैंग कर रहा घटिया राजनीति

भाजपा के जिलाध्यक्ष राजकिशोर सिंह ने इस घटना पर नाराजगी जताते हुए कहा है कि पूरे देश में सीएए के विरोध के नाम पर समाज को बांटने का माहौल बनाया जा रहा है। बेगूसराय में सांसद के प्रतिनिधि अमरेंद्र कुमार अमर ने भी तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए बताया कि आज टुकड़े-टुकड़े गैंग के सदस्यों के की ओर से घटिया राजनीति की जा रही है और पूरे देश को तोड़ने की साजिश की जा रही है।

Home / Political / बिहार: आंबेडकर की प्रतिमा पर गिरिराज के माल्यार्पण बाद विपक्ष ने किया शुद्धिकरण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो