scriptभाजपा उत्तराखंड में सख्ती तेज, एक हफ्ते में निकाले गए 94 कार्यकर्ता | BJP expels 4 workers for anti-party activities in Uttarakhand | Patrika News

भाजपा उत्तराखंड में सख्ती तेज, एक हफ्ते में निकाले गए 94 कार्यकर्ता

locationनई दिल्लीPublished: Oct 08, 2019 05:47:17 pm

भाजपा उत्तराखंड ने मंगलवार को चार कार्यकर्ता निकाले
इससे पहले 4 अक्टूबर को 90 निष्कासित किए थे
पार्टी विरोधी गतिविधियों में संलिप्त रहने का लगाया आरोप

Govindnagar, Assembly, By-Election

भाजपा

देहरादून। भारतीय जनता पार्टी उत्तराखंड में इन दिनों काफी सख्ती की जा रही है। आलम यह है कि पार्टी-विरोधी गतिविधियों में संलिप्त पाए जाने के आरोप में मंगलवार को चार कार्यकर्ताओं को बाहर निकाल दिया गया। इससे पहले इस सप्ताह की पार्टी से 90 कार्यकर्ताओं को बाहर निकाला गया था।
मंगलवार को पार्टी से निष्कासित सदस्यों में देहरादून और उधम सिंह नगर से माया पंत, उमा डबराल, गोविंद सिंह जामवाल और हरीश भंडारी का नाम शामिल है।

बड़ी खबरः इसरो चीफ के सामने इस दिग्गज का खुलासा, विक्रम से संपर्क करने में यह सिस्टम बना परेशानी
इससे पहले बीते 4 अक्टूबर को उत्तराखंड भाजपा ने पार्टी-विरोधी गतिविधियों में संलिप्त पाए जाने और जिला पंचायत चुनाव में पार्टी के प्रत्याशी के विरोध में प्रचार करने के आरोप में 90 कार्यकर्ताओं को निष्कासित कर दिया गया था।
https://twitter.com/ANI/status/1181471421123289088?ref_src=twsrc%5Etfw
इस संबंध में भाजपा उत्तराखंड द्वारा जारी पत्र के मुताबिक, “यह कार्रवाई कई जिला स्तर पर गठित समिति से प्राप्त आख्या के आधार पर की गई है। कार्रवाई में निकाले गए कार्यकर्ता प्रत्याशियों के विरुद्ध जिला पंचायत के प्रादेशिक निर्वाचन क्षेत्रों में चुनाव लड़ने और पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल पाए गए थे। ऐसे में प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट के निर्देश पर सभी को तत्काल प्रभाव से निष्कासित कर दिया गया है।”
यह निकाले गए कार्यकर्ता नैनीताल, पिथौरागढ़, अल्मोड़ा, बागेश्वर, टिहरी, उत्तरकाशी, देहरादून, चमोली, चंपावत और उधम सिंह नगर के थे।

अभी-अभीः विक्रम लैंडर के साथ घूमते ऑर्बिटर को मिली बड़ी सफलता, इसरो ने जारी किया बड़ा खुलासा
बीते 4 अक्टूबर को प्रदेश मीडिया प्रभारी डॉ. देवेंद्र भसीन ने कहा था, “इस सूची में शामिल 90 नामों में इससे पहले जारी 40 नाम भी शामिल हैं। उस वक्त इन 40 कार्यकर्ताओं के खिलाफ निष्कासन की कार्रवाई शुरू कर दी गई थी। अब प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट के निर्देशानुसार पूर्व घोषित 40 पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं व 50 नए पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को पद मुक्त करने के साथ ही पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है।”
सूत्रों की मानें तो अभी कई और लोग भी राडार पर हैं। इन सभी को प्रदेश अध्यक्ष द्वारा चेतावनी दे दी गई है। पार्टी अपने विधायकों पर भी नजर रखे हुए है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो