scriptपीएम मोदी और पार्टी के खिलाफ विजयपुरा विधायक ने की बयानबाजी, कारण बताओ नोटिस जारी | BJP issues notice to Karnataka MLA B Patil Yatnal | Patrika News
राजनीति

पीएम मोदी और पार्टी के खिलाफ विजयपुरा विधायक ने की बयानबाजी, कारण बताओ नोटिस जारी

कर्नाटक के विजयपुरा से भाजपा विधायक हैं यतनाल
पीएम मोदी समेत कई नेताओं के खिलाफ दिए बयान
कर्नाटक में आई बाढ़ को लेकर कर रहे हैं मांगें

नई दिल्लीOct 04, 2019 / 08:39 pm

अमित कुमार बाजपेयी

विजयपुरा से भाजपा विधायक बसानगौड़ा पाटिल यतनाल (फाइल फोटो)

विजयपुरा से भाजपा विधायक बसानगौड़ा पाटिल यतनाल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य वरिष्ठ पदाधिकारियों के खिलाफ बयानबाजी करने को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने सख्त रुख अपनाया है। इसके चलते भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने शुक्रवार को कर्नाटक के विजयपुरा से पार्टी विधायक बसानगौड़ा पाटिल यतनाल को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।
इस संबंध में जारी नोटिस में भाजपा के केंद्रीय अनुशासनात्मक समिति के सदस्य-सचिव ओम पाठक ने लिखा कि पार्टी और इसके नेताओं के खिलाफ आपके इरादे, कथन और आरोप, पार्टी अनुशासन का एक गंभीर उल्लंघन करते हैं। यह भारतीय जनता पार्टी के संविधान में परिभाषित अनुशासन के खिलाफ हैं।
बड़ी खबरः पहली बार चंद्रमा की सतह पर लैंडर ने कर दिया ऐसा कमाल कि दुनियाभर में छा गया देश

भाजपा विधायक को यह नोटिस उनके 1 से 3 अक्टूबर के बीच दिए गए इंटरव्यू को लेकर दिया गया है। इस दौरान विधायक ने कर्नाटक में आई बाढ़ के दौरान भाजपा द्वारा किए गए प्रमुख प्रयासों की बेइज्जती करते हुए इनकी निंदा की थी।
notice_to_bjp_mla.jpg
इतना ही नहीं आरोप है कि विधायक ने पार्टी नेताओं के खिलाफ कर्नाटक के लोगों को उकसाया। पार्टी और इसके नेताओं को धमकाया। कर्नाटक की जनता से इन्हें सबक सिखाने और इनके खिलाफ शारीरिक हिंसा करने के लिए कहा। झूठ बोलकर लोगों के बीच अशांति फैलाने का प्रयास किया।
बिग ब्रेकिंगः चंद्रयान 2 को लेकर के सिवन ने अचानक किया बड़ा ऐलान, कहा- अब हमें…

बृहस्पतिवार को यतनाल ने कहा था कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलेंगे और पूरा मामला उनके सामने रखेंगे। इससे पहले उन्होंने कर्नाटक में आई बाढ़ को लेकर केंद्रीय मंत्रियों और सांसदों पर अपनी भड़ास निकाली थी।
विजयपुरा में पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने उत्तरी कर्नाटक के अन्य नेताओं से भी आग्रह किया था कि अगर वे चाहें तो उनके साथ जुड़ सकते हैं।

https://twitter.com/ANI/status/1180102218705321985?ref_src=twsrc%5Etfw
इतना ही नहीं उन्होंने केंद्रीय मंत्रियों के लिए कहा था कि जाइए और अपना काम कीजिए और प्रधानमंत्री से मिलिए। आप सभी केंद्रीय मंत्री हैं। आप क्यों हुब्बल्ली और बेंगलूरु में ही बैठे हुए हैं। दिल्ली जाइए और केंद्र से 10 हजार करोड़ रुपये लाइए।
150वीं जयंती पर महात्मा गांधी की अस्थियां चोरी, पुलिस ने शुरू की जांच

यतनाल ने कहा कि याद रखिए कि भाजपा यों ही सत्ता में नहीं आई है, बल्कि इसके पीछे उनके जैसे कार्यकर्ताओं, मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा और पूर्व केंद्रीय मंत्री दिवंगत एच.एन अनंतकुमार की कड़ी मेहनत है।
बता दें कि पूर्व केंद्रीय मंत्री यतनाल भाजपा के नेतृत्व के ऊपर इसलिए गुस्साए हैं क्योंकि वह पिछले कुछ दिनों से उत्तर कर्नाटक में आई बाढ़ के लिए केंद्र से राहत के लिए अनुदान राशि की मांग कर रहे हैं।

Home / Political / पीएम मोदी और पार्टी के खिलाफ विजयपुरा विधायक ने की बयानबाजी, कारण बताओ नोटिस जारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो