scriptभाजपा सांसद वीरेंद्र सिंह ने कांग्रेस से पूछा- प्याज कब बोया जाता है? | BJP MP Virendra Singh targets on Congress for Onion | Patrika News
राजनीति

भाजपा सांसद वीरेंद्र सिंह ने कांग्रेस से पूछा- प्याज कब बोया जाता है?

कांग्रेस-तृणमूल कांग्रेस पर साधा निशाना।
सिंह ने की सरकार के कार्यों की सराहना।

नई दिल्लीDec 06, 2019 / 12:18 am

अमित कुमार बाजपेयी

Rajasthan Onion Farmer Earn Profit Of 1 Crore This Season

राजस्थान के किसानों ने प्याज की फसल में कमाया प्रोपर्टी से भी अधिक मुनाफा, किसानों ने 50 लाख से लेकर 1 करोड़ तक की प्याज बेची

नई दिल्ली। भाजपा सांसद वीरेंद्र सिंह ने गुरुवार को लोकसभा में कृषि विषय पर चर्चा के दौरान प्याज के मसले को लेकर चर्चा विपक्षी सदस्यों पर तंज कसते हुए उनसे प्याज की बुवाई का सीजन पूछा। उन्होंने कहा, “अभी प्याज की चर्चा हुई। अधीर रंजन जी (कांग्रेस) और सौगत राय जी (तृणमूल कांग्रेस) से पूछिए कि प्याज कब बोया जाता है। रबी की फसल बोने का महीना चल रहा है, यदि माननीय सदस्य एक भी रबी फसल का नाम बता दें तो मैं इनका स्वागत करूंगा।”
चर्चा के दौरान बलिया से सांसद सिंह ने विपक्ष की आलोचना करते हुए सरकार के कार्यों की सराहना की। उन्होंने कहा कि इनके (कांग्रेस) नेता राहुल गांधी को किसी ने बताया है कि किसान की बात करने से उन्हें लोग किसान नेता मानने लगेंगे।
उन्होंने कहा, “किसान नेता नेता बनने के लिए सरदार वल्लभ भाई पटेल के रास्तों पर चलना होता है। किसान नेता बनने के लिए जो काम प्रधानमंत्री के नाते नरेंद्र भाई (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) कर रहे हैं, उस रास्ते पर चलना होता है। पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, जिस तरह किसानों के कार्यक्रमों के लिए दल का नेता होने के नाते जितना समाधान के रास्ते निकालते हैं, उस रास्ते पर चलना होता है।”
लोकसभा में नियम 193 के तहत चर्चा के दौरान वीरेंद्र सिंह ने जापान से सीख लेकर देश के किसानों के खेतों की जोत को ध्यान रखकर कृषि उपकरण बनाने की मांग की। उन्होंने कहा, “जापान में किसानों के पास औसतन ढाई एकड़ जमीन है और अमरीका में साढ़े चार सौ एकड़। जापान ने अपने ढाई एकड़ भूमि के किसानों के लिए उसी के हिसाब से मशीन बनाई ताकि वे उनके काम आ सके। अमेरिका ने अपने साढ़े चार सौ एकड़ भूमि वाले किसानों के अनुसार मशीनें बनाई हैं।”
लोकसभा में नियम 193 के तहत कृषि विषय पर चर्चा के दौरान कई सांसदों ने हिस्सा लिया। इस दौरान केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भी सदन में मौजूद थे।

Home / Political / भाजपा सांसद वीरेंद्र सिंह ने कांग्रेस से पूछा- प्याज कब बोया जाता है?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो