scriptभाजपा सांसद ने चेताया- अरुणाचल प्रदेश में फिर हो सकती है डोकलाम जैसी घटना | BJP MP warns - Doklam incident may happen again in Arunachal Pradesh | Patrika News
राजनीति

भाजपा सांसद ने चेताया- अरुणाचल प्रदेश में फिर हो सकती है डोकलाम जैसी घटना

बीजेपी सांसद ने कहा- घटनाओं को गंभीरता से ले सरकार
घटनाओं पर ध्यान ना दिया गया, तो दोहराया जा सकता है डोकलाम
अरुणाचल के मुद्दे को तरजीह नहीं देता मीडिया

नई दिल्लीNov 20, 2019 / 08:30 am

Navyavesh Navrahi

tapir_gav.jpg
अरुणाचल प्रदेश के बीजेपी सांसद तापिर गाव ने संसद में चीनी घुसपैठ की कोशिशों का मामला उठाया है। लोकसभा में सांसद तापिर गाव ने चेतावनी दी कि केंद्र सरकार को अरुणाचल प्रदेश में चीनी सैनिकों की घुसपैठ की घटना को गंभीरता से लेना चाहिए। तापिर गाव ने कहा कि अगर सुरक्षा एजेंसियां नहीं चेतीं तो दूसरे डोकलाम का सामना करना पड़ सकता है।
चीन की ओर से घुसपैठ पर चिंता जताई

तापिर ने लोकसभा में अरुणाचल प्रदेश में चीन की ओर से घुसपैठ की खबरों पर चिंता जताई। उन्होंने केंद्र सरकार को चेताया कि अरुणाचल प्रदेश में डोकलाम जैसी घटना दोहराई जा सकती है। सरकार को चाहिए कि वहां के घटनाक्रम पर गंभीरता से विचार करे। तापिर के अनुसार- पाकिस्तान के साथ जब भी कोई मुद्दा होता है तो हम उस पर चर्चा करते हैं, लेकिन अरुणाचल प्रदेश में चीन की ओर से घुसपैठ की कोशिशों पर कोई भी चर्चा नहीं कर रहा है।
शून्यकाल में उठाया मुद्दा

गाव ने शून्यकाल में ये मुद्दा उठाया। उन्होंने इस पर मीडिया के रवैये पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि मीडिया में अरुणाचल से जुड़े मुद्दों को तरजीह नहीं दी जाती है। देश का नेतृत्व भी इसे नजरअंदाज करता है। उन्होंने चीनी अतिक्रमण की ओर चिंता जताते हुए कहा कि- “कहीं और डोकलाम होगा तो वो अरुणाचल प्रदेश में होगा।”
चीन को है आपत्ति

तापिर गाव के अनुसार- जब पीएम नरेंद्र मोदी प्रचार अभियान में अरुणाचल गए तो चीन ने इस पर ऐतराज जताया। गृह मंत्री अरुणाचल आए, रक्षा मंत्री अरुणाचल प्रदेश आए तो हर बार चीन ने इस पर विरोध जताया। इसके बावजूद सदन की ओर से इस पर कोई बयान जारी नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि सदन को इस मामले को गंभीरता से लेना चाहिए।

Home / Political / भाजपा सांसद ने चेताया- अरुणाचल प्रदेश में फिर हो सकती है डोकलाम जैसी घटना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो