scriptबंगाल में रथयात्रा हुई फेल तो BJP लेकर आई नया प्लान, अमित शाह करेंगे ताबड़तोड़ रैलियां | BJP New plan in West Bengal After Reject Rath Yatra Amit Shah doing 5 Rally | Patrika News
राजनीति

बंगाल में रथयात्रा हुई फेल तो BJP लेकर आई नया प्लान, अमित शाह करेंगे ताबड़तोड़ रैलियां

अमित की जनसभाओं की शुरुआत 20 जनवरी से होगी।

नई दिल्लीJan 17, 2019 / 12:17 pm

Kapil Tiwari

Modi And Amit Shah

Modi And Amit Shah

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में भाजपा की रथयात्रा की बात नहीं बनने के बाद अब पार्टी अध्यक्ष अमित शाह एक नया प्लान लेकर आए हैं। दरअसल, अब अमित शाह रथयात्रा की जगह पूरे राज्य में जनसभाओं को संबोधित करेंगे। जानकारी के मुताबिक, अमित शाह पश्चिम बंगाल के अलग-अलग जिलों में पांच जनसभाओं को संबोधित करेंगे, जिसकी शुरुआत वो 20 जनवरी को करेंगे।

अमित शाह की जनसभाओं का शेड्यूल

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 20 जनवरी को अमित शाह की पहली जनसभा मालदा जिले में होगी। इसके अगले ही दिन 21 जनवरी को बीरभूम के सूरी में और पड़ोसी जिले झारग्राम में जनसभाओं को संबोधित करेंगे। इसके बाद 22 जनवरी को अमित शाह दक्षिण 24 परगना जिले के जॉयनगर में जनसभा को संबोधित करेंगे। इसी दिन नादिया जिले के कृष्णानगर में भी अमित शाह की रैली होगी। इस पूरे शेड्यूल के साथ बीजेपी पश्चिम बंगाल में रथयात्रा की कमी को पूरा करने की कोशिश करेगी।

दिलीप घोष ने दी पूरी जानकारी

बुधवार को बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा, ‘कोर्ट ने हमारी यात्रा का विरोध किया है, इसलिए अब इसे (रैली को) ‘गणतंत्र बचाओ सभा’ कहा जाएगा.’ आपको बता दें कि ममता बनर्जी 19 जनवरी को तमाम विपक्षी पार्टियों की कोलकाता में मेगा रैली करने जा रही हैं।

पीएम मोदी से कोलकाता की मेगा रैली के लिए मांगा वक्त

कहा जा रहा है कि अमित शाह के अलावा पीएम मोदी से भी कोलकाता में एक जनसभा करने का आग्रह किया गया है। बीजेपी की राज्य ईकाई ने पीएमओ से संवाद में 8 फरवरी को कोलकाता में होने वाली मेगा रैली के लिए प्रधानमंत्री मोदी का वक्त दिलाने का अनुरोध किया है।

क्यों बंगाल में रथयात्रा पर नहीं बनी बात?

आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को बंगाल में बीजेपी की प्रस्तावित ‘रथयात्रा’को अनुमति नहीं दी थी। कोर्ट ने कहा था कि राज्य सरकार की ओर से कानून और व्यवस्था की संभावित स्थिति को लेकर जो आशंका जताई थी वो ‘बेबुनियाद’ नहीं थी। सुप्रीम कोर्ट ने सांप्रदायिक माहौल खराब होने की आशंका को देखते हुए बीजेपी से इसे दूर करने के लिए तार्किक ढंग से सभी संभव कदम उठाने के लिए कहा है। कोर्ट के फैसले के बाद ही बीजेपी ने अपना नया प्लान तैयार किया है।

Home / Political / बंगाल में रथयात्रा हुई फेल तो BJP लेकर आई नया प्लान, अमित शाह करेंगे ताबड़तोड़ रैलियां

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो