scriptकर्नाटक चुनाव : भाजपा ने जारी की तीसरी लिस्ट, येदियुरप्पा के बेटे को जगह नहीं | BJP releases third list, Yeddyurappa's son is no place | Patrika News
राजनीति

कर्नाटक चुनाव : भाजपा ने जारी की तीसरी लिस्ट, येदियुरप्पा के बेटे को जगह नहीं

कर्नाटक में भाजपा ने अपने उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट शुक्रवार को जारी कर दी है जिसमें अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित सीट पर एक बदलाव किया गया है।

नई दिल्लीApr 20, 2018 / 06:46 pm

Anil Kumar

भाजपा ने कर्नाटक चुनाव के लिए तीसरी लिस्टी जारी की

नई दिल्ली । कर्नाटक में 12 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने अपने उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट शुक्रवार को जारी कर दी है। इस लिस्ट में कुल 59 नए उम्मीद्वारों के नाम शामिल हैं। सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि इस लिस्ट में भी येदियुरप्पा के बेटे बीवाय राघवेंद्र का नाम शामिल नहीं है। तीसरे लिस्ट में एक बदलाव करते हुए भाजपा ने अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित कोलार गोल्ड फील्ड सीट से वाय संपांगी की बेटी एस अश्विनी को टिकट दिया है। बता दें कि संपांगी भ्रष्टाचार के मामले में फंसी हुई है। एक मामले वे रंगे हाथ पकड़ी गई थी।

https://twitter.com/hashtag/KarnatakaAssemblyElections?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

कर्नाटक चुनावः विवादित बयान देने पर भाजपा विधायक संजय पाटिल के खिलाफ एफआईआर

येदियुरप्पा के बेटे बीवाय राघवेंद्र का नाम शामिल नहीं

बता दें कि इस तीसरे लिस्ट येदियुरप्पा के बेटे बीवाय राघवेंद्र का नाम शामिल नहीं किया गया है। हालांकि अभी भाजपा एक और लिस्ट जारी करेगी क्योंकि अभी भी 13 और उम्मीद्वारों के नाम की घोषणा करनी बाकी है। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि इस 13 सीटों में वरुणा सीट भी शामिल है, जहां से येदियुरप्पा के बेटे बीवाय राघवेंद्र के चुनाव लड़ने की संभावना जताई जा रही है। बता दें कि हाईप्रोफाइल वरुणा सीट से कांग्रेस मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के बेटे यतींद्र को उतार रही है।

कर्नाटक विधानसभा चुनाव: बीजेपी विधायक बोले- सड़क-पानी नहीं, हिंदू-मुस्लिम है चुनावी मुद्दा

12 मई को एक चरण में होंगे मतदान

गौरतलब है कि कर्नाटक में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने इससे पहले दूसरी सूची में 82 उम्मीदवारों के नाम जारी की थी जबकि पहली सूची में 72 उम्मीदवरों के नाम शामिल थे। बता दें कि 224 सदस्यीय विधानसभा के लिए 12 मई को सिर्फ एक चरण में चुनाव होने हैं। जबकि परिणाम 15 मई को आएंगे।

Home / Political / कर्नाटक चुनाव : भाजपा ने जारी की तीसरी लिस्ट, येदियुरप्पा के बेटे को जगह नहीं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो