झारखंड में BJP इस महीने बजाएगी चुनाव प्रचार का बिगुल, 15 सितंबर से शुरू होगी 'जन आशीर्वाद यात्रा'

झारखंड में BJP इस महीने बजाएगी चुनाव प्रचार का बिगुल, 15 सितंबर से शुरू होगी 'जन आशीर्वाद यात्रा'

Kapil Tiwari | Updated: 07 Sep 2019, 04:08:42 PM (IST) राजनीति

झारखंड में इस साल के आखिर तक विधानसभा चुनाव होने हैं। झारखंड के साथ-साथ हरियाणा और महाराष्ट्र में भी चुनाव होंगे।

रांची। झारखंड में इस साल के आखिर में होने वाले विधानसभा चुनाव का बिगुल इस महीने में बज जाएगा। मुख्यमंत्री रघुवर दास ने शनिवार को ऐलान किया है कि भारतीय जनता पार्टी राज्य में चुनाव प्रचार का आगाज 15 सितंबर से कर देगी। इसके लिए सबसे पहले राज्य की 81 विधानसभा सीटों पर 'जन आशीर्वाद यात्रा' शुरू की जाएगी, जिसके जरिए हर सीट पर हर एक मतदाता तक पहुंचने की कोशिश की जाएगी।

भाजपा के सभी नेता होंगे इस रथ यात्रा में शामिल

रघुवर दास ने ये ऐलान भी किया है कि इस 'जन आशीर्वाद यात्रा' में सभी झारखंड के सभी भाजपा नेता शामिल होंगे। रघुवर दास ने कहा है कि अगले 3 महीनों में हम सब सिर्फ और सिर्फ झारखंड में जीत के बारे में ही सोचेंगे। आपको बता दें कि झारखंड में बीजेपी ने ओम माथुर को चुनाव प्रभारी नियुक्त किया है। हालांकि अभी इस बारे में भी कुछ कहा नहीं जा सकता कि ये चुनाव रघुवर दास के चेहरे पर ही लड़ा जाएगा या फिर पीएम मोदी के चेहरे पर।

 

जेडीयू से अलग होकर चुनाव लड़ेगी बीजेपी!

आपको बता दें कि झारखंड में दिसंबर में विधानसभा चुनाव हो सकते हैं। झारखंड के साथ-साथ हरियाणा और महाराष्ट्र में भी चुनाव इसी साल होने हैं। झारखंड में चुनाव से पहले गठबंधन की सुगबुगाहट भी तेज होने लगी है। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा का कहना है कि जेडीयू अगर यहां बीजेपी से अलग हटकर भी चुनाव लड़ेगी, तो उससे बीजेपी को नुकसान नहीं होगा और बीजेपी ऑल झारखंड स्टूडेंट यूनियन (आजसू) के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ेगी। गिलुवा ने हालांकि यह भी कहा कि जेडीयू अगर साथ आती है तो उस पर विचार किया जाएगा।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned