scriptभाजपा उत्तराखंड की बड़ी कार्रवाई, 40 सदस्यों को पार्टी से निकाला | BJP Uttarakhand expelled 40 members for anti-party activities | Patrika News
राजनीति

भाजपा उत्तराखंड की बड़ी कार्रवाई, 40 सदस्यों को पार्टी से निकाला

पार्टी विरोधी गतिविधियों का लगाया आरोप
अब की जाएगी निलंबन की कार्रवाई
फैसले के खिलाफ कांग्रेसी नेता का हमला

किसानों की समस्या को लेकर भाजपा का महाआंदोलन

किसानों की समस्या को लेकर भाजपा का महाआंदोलन

देहरादून। भारतीय जनता पार्टी की उत्तराखंड इकाई ने रविवार को बड़ी कार्रवाई की। भाजपा ने अपने 40 सदस्यों को पार्टी से बाहर निकाल दिया। इन 40 लोगों पर ‘पार्टी-विरोधी गतिविधियों’ में संलिप्त रहने का आरोप है।
इस संबंध में उत्तराखंड भाजपा द्वारा जारी आदेश में बताया गया, “जिला स्तर पर गठित समितियों द्वारा प्रस्तुत रिपोर्ट के आधार पर, जिला पंचायत के समर्पित उम्मीदवारों के खिलाफ नामांकन दाखिल करने और पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त होने के लिए प्रदेश प्रमुख अजय भट्ट ने तत्काल प्रभाव से 40 सदस्यों को उनकी जिम्मेदारियों से मुक्त कर दिया है। इसके अलावा उनके निलंबन की प्रक्रिया भी जल्द ही शुरू की जाएगी।”
https://twitter.com/ANI/status/1178308187981639685?ref_src=twsrc%5Etfw
पार्टी द्वारा निकाले गए सदस्यों में नैनीताल, पिथौरागढ़, अल्मोड़ा, बागेश्वर, टिहरी, उत्तरकाशी और देहरादून क्षेत्र के सदस्य शामिल हैं।

वहीं, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने आरोप लगाया है कि राज्य में भाजपा के सदस्यों के पास कोई शक्ति नहीं है और यह सब केंद्र सरकार के निर्देश पर हो रहा है जो हर उठती आवाज को दबाना चाहती है।
उन्होंने ट्वीट किया, “मैं जानता हूं, उत्तराखंड के भाजपाईयों के हाथ में कुछ भी नहीं है, ये तो दिल्ली की ताकत है, ये उन सब विपक्ष के लोगों को कुचल देना चाहती है, जो उनके निर्णयों पर सवाल उठा रहे हैं, जो असहमति के स्वर हैं, वो उन्हें बर्दास्त नहीं करना चाहते हैं।”
https://twitter.com/harishrawatcmuk/status/1178307028659294210?ref_src=twsrc%5Etfw

Home / Political / भाजपा उत्तराखंड की बड़ी कार्रवाई, 40 सदस्यों को पार्टी से निकाला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो