scriptबीटीसी के चुनाव में बीजेपी को मिली बड़ी जीत, सीईएम के लिए पार्टी ने प्रमोद बोरो को आगे किया | BJP wins big in BTC election, party ahead of Pramod Boro for CEM | Patrika News
राजनीति

बीटीसी के चुनाव में बीजेपी को मिली बड़ी जीत, सीईएम के लिए पार्टी ने प्रमोद बोरो को आगे किया

बीटीसी चुनाव में एनडीए को बहुमत।
बीजेपी ने सीईएम के लिए प्रमोद बोरो के नाम का प्रस्ताव रखा।

नई दिल्लीDec 13, 2020 / 03:54 pm

Dhirendra

pramod boro

बीटीसी चुनाव में एनडीए को बहुमत।

नई दिल्ली। असम में बोडोलैंड क्षेत्रीय परिषद चुनाव परिणाम आ गए है। भारतीय जनता पार्टी ने बिहार, हैदराबाद व राजस्थान की तरह इस चुनाव में भी अच्छा प्रदर्शन किया है। चुनाव परिणाम आने के बाद केंद्रीय पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा है कि बोड़ोलैंड क्षेत्रीय परिषद के चुनाव में बीजेपी को बड़ी जीत मिली है। उन्होंने कहा कि पहले वहां बीजेपी की एक सीट थी अब 9 हो गईं हैं।
https://twitter.com/ANI/status/1338059142091534338?ref_src=twsrc%5Etfw
कांग्रेस की विदाई तय

यूपीपीएल के साथ चीफ एग्जीक्यूटिव मैंबर के लिए प्रमोद बोरो के नाम पार्टी ने सुझाया है। कांग्रेस की एक सीट आई है। इस परिणाम से साफ है कि अब असम से भर कांग्रेस की विदाई तय है। जबकि बीजेपी दमदार उपस्थिति के साथ आगे बढ़ रही है।
यूपीपीएल को 12 सीटों पर मिली जीत

बता दें कि 40 सीटों वाले बोडोलैंड प्रादेशिक परिषद चुनाव में हाग्रामा मोहिलरी के नेतृत्व वाले बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरकर सामने आई है। पार्टी को 17 सीटों पर जीत मिली है। जो बहुमत से चार कम है। यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल 12 सीटों के साथ दूसरे नंबर पर है। बीजेपी के प्रत्याशियों को 9 सीटों पर जीत मिली है। जबकि कांग्रेस और गण सुरक्षा पार्टी ने एक.एक सीट पर जीत हासिल की है।

Home / Political / बीटीसी के चुनाव में बीजेपी को मिली बड़ी जीत, सीईएम के लिए पार्टी ने प्रमोद बोरो को आगे किया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो