scriptनिकाय चुनाव 2017: ये कैसा चुनाव! नामांकन प्रक्रिया शुरू, नहीं पहुंचा कोई प्रत्याशी, जानें क्यों | Bodies Elections 2017: Nomination process started no candidate reached | Patrika News
राजनीति

निकाय चुनाव 2017: ये कैसा चुनाव! नामांकन प्रक्रिया शुरू, नहीं पहुंचा कोई प्रत्याशी, जानें क्यों

जनपद के दस निकायों में प्रथम चरण में 22 नवंबर को मतदान होना है। दस निकायों में से कोई भी उम्मीदवार नामांकन दाखिल करने नहीं आया।

Oct 29, 2017 / 10:26 pm

Rahul Chauhan

nikay chunav shamli
शामली। नगर निकाय चुनाव को रविवार को जनपद के तीनों तहसील मुख्यालयों पर दस निकायों में अध्यक्ष एवं सभासद पद के लिए नामांकन प्रक्रिया प्रारंभ हो गई। जनपद के दस निकायों में प्रथम चरण में 22 नवंबर को मतदान होना है। पहला दिन केवल नामांकन पत्रों की खरीददारी तक ही सीमित रहा। दस निकायों में से कोई भी उम्मीदवार नामांकन दाखिल करने नहीं आया। दस निकायों में अध्यक्ष पद के लिए 27 उम्मीदवारों के नाम से नामांकन पत्र खरीदे गए। नामांकन स्थल पर सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस बल तैनात रहा।
तहसील में शामली नगर पालिका परिषद समेत थानाभवन, जलालाबाद, बनत और एलम नगर पंचायतों के अध्यक्ष एवं सभासद पदों के लिए नामांकन प्रक्रिया प्रारंभ हुई। अलग निकायों के लिए अलग अलग बेरीकेटिंग की गई थी। रिर्टर्निंग आफिसर सुरजीत सिंह की देखरेख में नामांकन प्रक्रिया प्रारंभ की गई। शामली नगर पालिका परिषद के लिए अध्यक्ष पद के लिए चार नामांकन पत्र खरीदे गए। जबकि बनत व एलम नगर पंचायत में अध्यक्ष पद के लिए केवल एक- एक नामांकन खरीदा गया।
जलालाबाद एवं थानाभवन नगर पंचायत से किसी भी उम्मीदवार के नाम से कोई नामांकन नहीं खरीदा गया। वहीं कैराना तहसील के अंतर्गत दो नगरपालिका कैराना व कांधला लगती है। इस दौरान कैराना नगर पालिका परिषद अध्यक्ष पद के लिए 13 व सभासद पद के लिए 24 और कांधला नगर पालिका में अध्यक्ष पद के लिए दो एवं सभासद पद के लिए चार नामांकन खरीदे गए। यहां भी कोई नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया गया।
कस्बा ऊन नगर पंचायत में अध्यक्ष पद के लिए एक नामांकन खरीदा गया। जबकि सभासद पद के लिए 13 नामांकन पत्र खरीदे गए। गढीपचख्ता नगर पंचायत में अध्यक्ष पद के लिए छह उम्मीदवारों के नाम से पर्चे खरीदे गए। सभासद पद के लिए 13 नामांकन पत्र खरीदे गए। झिंझाना नगर पंचायत से अध्यक्ष पद के लिए कोई नामांकन नहीं खरीदा गया जबकि सभासद पद के लिए दो नामांकन खरीदे गए।
शामली में भाजपा से आठ दावेदार
यहां शामली नगर पालिका परिषद पहली बार महिला उम्मीदवार के लिए आरक्षित हुई है। पहली बार शामली में महिला चेयरमन बनेगी। किसी भी राजनीतिक दल की ओर से अधिकृत रूप से प्रत्याशी घोषित नहीं किया है। जबकि भाजपा से टिकट के लिए आठ महिला उम्मीदवारों ने आवेदन किया है, लेकिन पार्टी इन आठ में से जिताऊ उम्मीदवार के लिए माथा पच्ची में लगी है।

Home / Political / निकाय चुनाव 2017: ये कैसा चुनाव! नामांकन प्रक्रिया शुरू, नहीं पहुंचा कोई प्रत्याशी, जानें क्यों

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो