Bypoll Results : इन राज्यों से भी बीजेपी के लिए अच्छी खबर, अधिकांश सीटों पर पार्टी के प्रत्याशी आगे

 

  • 65 सीटों पर उपचुनाव परिणाम भी बीजेपी के पक्ष में।
  • गुजरात की सभी 8 सीटों पर बीजेपी आगे।

By: Dhirendra

Updated: 10 Nov 2020, 04:31 PM IST

नई दिल्ली। बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के साथ ही 11 राज्यों की 65 सीटों पर संपन्न उपचुनाव को लेकर भी मतगणना जारी है उपचुनाव के परिणाम भी बीजेपी के पक्ष में आने के संकेत मिलने लगे हैं। ताजा जानकारी के मुताबिक अधिकांश सीटों पर बीजेपी अपने विरोधियों से काफी आगे है और सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरती हुई दिखाई दे रही है।

Haryana : बरोदा सीट से कांग्रेस के इंदु राज आगे, बीजेपी के योगेश्वर दत्त पीछे, सीएम की प्रतिष्ठा दांव पर

एमपी की 28 में से 20 पर बीजेपी आगे

मध्य प्रदेश में सबसे ज्यादा 28 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हुए हैं। इनमें से 20 सीटों पर बीजेपी आगे है। एमपी की इन सीटों पर उपचुनाव को शिवराज सिंह चौहान के लिए बड़ी सियासी परीक्षा के रूप में भी देखा जा रहा है। ऐसा इसलिए कि उपचुनाव चुनाव परिणाम से ही यह तय हो जाएगा कि शिवराज सीएम बने रहेंगे या नहीं। इस टेस्ट अब शिवराज पास होते दिखाई दे रहे हैं। दरअसल, मार्च, 2020 में ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ 22 विधायक कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए थे। उसके बाद कांग्रेस के 3 और विधायकों ने बीजेपी का दामन थाम लिया था। जबकि तीन सीटें मौजूदा विधायकों के निधन की वजह से खाली हुई थीं।

गुजरात

वहीं पीएम मोदी के गृह राज्य गुजरात में बीजेपी सभी 8 सीटों पर आगे है। गुजरात में अबडासा, लींबड़ी, मोरबी, धारी, गढ़ड़ा, करजान, डांग और कपराडा सीट पर उपचुनाव हुए थे। गुजरात की 8 सीटें कांग्रेस के विधायकों के इस्‍तीफे की वजह से खाली हुई थीं। इन विधायकों ने जून में बीजेपी ज्वाइन कर ली थी। चुनाव परिणाम का रुझान सामने आने के बाद सीएम विजय रूपाणी ने कहा कि कांग्रेस जनता से पूरी तरह से कट चुकी है।

Bihar Election Results : रमेश रिशिदेव और जयकुमार सहित नीतीश के 5 मंत्री पीछे

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश की 7 विधानसभा सीटों में से 6 सीटों पर बीजेपी आगे है। इनमें बुलंदशहर, टूंडला, बांगरमऊ, घाटमपुर, नौगावां सादात और देवरिया सीट शामिल है। केवल मल्हनी सीट पर सपा प्रत्याशी बीजेपी से आगे है।

मणिपुर

मणिपुर में लिलोंग, वांगजिंग तेंठा, सैतू और वांगोई सहित पांच सीटों पर उपचुनाव हुए थे। 5 में से 2 सीटें बीजेपी जीत चुकी है और 2 पर आगे है। एक सीट पर स्वतंत्र उम्मीदवार ने जीत दर्ज की है।

कर्नाटक

इसी तरह कर्नाटक की सीरा और राजराजेश्वरीनगर विधानसभा सीटों पर बीजेपी के उम्मीदवार आगे चल रहे हैं। सीरा से डॉ. सीएम राजेश गौड़ा और राजराजेश्वरी नगर से मुनीरत्ना आगे चल रहे हैं।

इसके अलावा झारखंड की दुमका सीट से बीजेपी प्रत्याशी आगे है तो दूसरी सीट बेरमो में वह दूसरे नंबर पर है। तेलंगाना में डुब्बक सीट पर बीजेपी उम्मीदवार माधवनेनी रघुनंदन राव आगे हैं। जबकि ओडिशा की दो सीटों पर बीजेपी दूसरे नंबर पर है।

BJP Congress
Dhirendra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned