scriptकैप्टन ने की अमित शाह से मुलाकात, जानिए किस मुद्दे पर हुई दोनों की बात | Captain Amrinder Singh visits Home Minister Amit Shah's residence | Patrika News

कैप्टन ने की अमित शाह से मुलाकात, जानिए किस मुद्दे पर हुई दोनों की बात

locationनई दिल्लीPublished: Sep 29, 2021 11:15:40 pm

पंजाब में मंगलवार को पीसीसी प्रमुख के पद से इस्तीफा देने के बाद उठे सियासी संकट के बीच राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, गृहमंत्री अमित शाह से मिलने उनके आवास पहुंचे हैं।

Captain Amrinder Singh visits Home Minister Amit Shah's residence

Captain Amrinder Singh visits Home Minister Amit Shah’s residence

नई दिल्ली। पंजाब में हो रहे सियासी ड्रामे के बीच बुधवार शाम को पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने नई दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। कुछ दिन पहले ही पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने वाले कैप्टन की इस मुलाकात के कई मायने निकाले जा रहे हैं। वहीं, कैप्टन ने भी इस्तीफा देने के दौरान भविष्य के विकल्प खुले हुए हैं और अपमानित महसूस किया जैसी बातें कही थीं, जिसके बाद अब इस मुलाकात को बेहतर भविष्य से जोड़कर देखा जा रहा है। हालांकि शाह से मुलाकात के बाद कैप्टन ने इसके मकसद पर भी खुलासा किया।
गृह मंत्री अमित शाह से तकरीबन घंटे भर चली मुलाकात के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह के मीडिया सलाहाकार ने कहा कि उन्होंने इस दौरान कृषि कानूनों को लेकर लंबे वक्त से चले आ रहे किसान आंदोलन पर बात की। उन्होंने बताया, “दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। कृषि कानूनों के खिलाफ लंबे समय तक किसानों के आंदोलन पर चर्चा की और उनसे फसलों के विविधीकरण में पंजाब का समर्थन करने के अलावा कानूनों को रद्द करने और एमएसपी की गारंटी के साथ संकट को तत्काल हल करने का आग्रह किया।
हालांकि, सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस पार्टी में मौजूदा हालात को देखते हुए कैप्टन ने शाह से अपने भविष्य के विकल्पों पर चर्चा की। राजनीति के अच्छे खिलाड़ी अमरिंदर सिंह जानते हैं कि अगले साल पंजाब में होने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा भी जीतने के लि्ए पूरा जोर लगा रही है और उनके पास इसका विजन है। हालांकि इस मुलाकात का असल मकसद क्या है, यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा।
https://twitter.com/ANI/status/1443224722582376450?ref_src=twsrc%5Etfw
बता दें कि पंजाब में सत्तारूढ़ कांग्रेस में सामने आए एक ताजा सियासी संकट के बीच राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह बुधवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलने उनके आवास पर दिल्ली पहुंचे। इस महीने की शुरुआत में मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने वाले अमरिंदर सिंह मंगलवार को दिल्ली पहुंचे थे।
राष्ट्रीय राजधानी में अपने आगमन पर कांग्रेस नेता अमरिंदर सिंह ने संवाददाताओं से कहा था कि वह दिल्ली में कपूरथला हाउस यानी पंजाब के मुख्यमंत्री का आधिकारिक निवास खाली करने के लिए आए हैं। उन्होंने यह भी कहा था कि वह किसी राजनीतिक नेता से मिलने नहीं जा रहे हैं।
इस दौरान उन्होंने संवाददाताओं से कहा, “मैं यहां कपूरथला हाउस (नई दिल्ली में पंजाब के मुख्यमंत्री का आधिकारिक आवास) खाली करने आया हूं। मैं यहां किसी राजनेता से मिलने नहीं जा रहा हूं।”

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
अमरिंदर सिंह की दिल्ली यात्रा, पंजाब कांग्रेस में मंगलवार को पीसीसी प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू के इस्तीफे के बाद नए सिरे से सामने आए संकट के बीच अटकलों को तेज कर रही है। मंगलवार को सिद्धू के प्रति वफादार माने जाने वाले एक मंत्री और कुछ अन्य नेताओं ने भी बाद में इस्तीफा दे दिया था।
वहीं, कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सिद्धू के इस्तीफे पर तंज कसते हुए कहा था कि वह स्थिर व्यक्ति नहीं हैं। अमरिंदर सिंह ने एक ट्वीट में कहा था , “मैंने आपको यह बताया था.. वह एक स्थिर व्यक्ति नहीं है और सीमावर्ती राज्य पंजाब के लिए फिट नहीं हैं।”
बता दें कि मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देते समय, अमरिंदर सिंह ने पार्टी नेतृत्व की आलोचना करते हुए कहा था कि उन्हें निराश किया गया है। यह कहते हुए कि पिछले दो महीनों में उन्हें केंद्रीय नेतृत्व द्वारा तीन बार बुलाया गया था, पूर्व मुख्यमंत्री ने यह भी कहा था कि वह “अपमानित” महसूस करते हैं।
https://twitter.com/capt_amarinder/status/1442791039979298817?ref_src=twsrc%5Etfw
उनके मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल ने उनकी दिल्ली यात्रा पर टिप्प्णी की थी। मंगलवार को ठुकराल ने एक ट्वीट में कहा, ***** कैप्टन अमरिंदर सिंह के दिल्ली दौरे के बारे में बहुत कुछ पढ़ने को मिल रहा है। वह एक निजी दौरे पर हैं, इस दौरान वह कुछ दोस्तों से मिलेंगे और नए सीएम के लिए कपूरथला का घर भी खाली करेंगे। किसी भी तरह की अनावश्यक अटकलों की जरूरत नहीं है।”
पंजाब कांग्रेस में अंदरूनी कलह को रोकने के लिए जुलाई में सिद्धू को कांग्रेस नेतृत्व ने पीसीसी प्रमुख बनाया था। लेकिन अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले पार्टी अब एक नए संकट से जूझ रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो