scriptजम्मू-कश्मीर पर बोले केन्द्रीय मंत्री जावड़ेकर, ‘घाटी में हालात सामान्य, रोज हट रही पाबंदियां’ | central Minister prakash javadekar On Kashmir Issue | Patrika News
राजनीति

जम्मू-कश्मीर पर बोले केन्द्रीय मंत्री जावड़ेकर, ‘घाटी में हालात सामान्य, रोज हट रही पाबंदियां’

घाटी के बारे में अंतरराष्ट्रीय मीडिया फैला रही गलत अफवाह- जावड़ेकर
कई चैनल रोजाना चीजों को बेनकाब कर रहे

नई दिल्लीAug 30, 2019 / 06:27 pm

Kaushlendra Pathak

Prakash javadekar
नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद घाटी में तनाव काफी बढ़ गया था। कश्मीर के कई नेता अब तक हिरासत में हैं तो कुछ को नजरबंद किया गया है। हालांकि, अब हालात सामान्य होेने लगे हैं। केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि घाटी में अब स्थिति पहले से बेहतर हैं और हर दिन पाबंदियां हटाई जा रही हैं।
जावड़ेकर ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि जम्मू-कश्मीर में हालात अब पहले से काफी बेहतर हैं। कुछ अंतरराष्ट्रीय मीडिया घाटी में गलत अफवाह फैला रही है, लेकिन वे रोजाना बेनकाब हो रहे हैं। इस दौरान जावड़ेकर ने ‘पूर्व सामान्य नए कश्मीर’ का वादा भी किया। जावड़ेकर ने कहा कि अखबारों और टीवी चैनलों के प्रतिनिधि घाटी में मौजूद हैं। कश्मीरी अखबार सभी भाषाओं में रोज प्रकाशित हो रहे हैं और श्रीनगर रेडियो एवं खबरिया चैनल लोगों तक पहुंच रहे हैं।
पढ़ें- पाकिस्तान पर फिर गरजे गिरिराज सिंह, कहा- हिन्दुत्व को मिटाने वाला खुद मिट जाएगा

केन्द्रीय मंत्री ने कश्मीर में कथित मीडिया ब्लैकआउट को लेकर पूछे गए सवाल पर कहा कि यह पूरी तरह झूठ है। कई चैनल रोजाना चीजों को बेनकाब कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जैसा कि हम जानते हैं कि एक विदेशी मीडिया हाउस ने 10,000 लोगों का प्रदर्शन दिखाया। लेकिन, सच यह था कि पहला प्रदर्शन कराची का था जबकि चार साल पहले का प्रदर्शन था। गौरतलब है कि विगत पांच अगस्त से जम्मू-कश्मीर सुर्खियों में है। मोदी सरकार द्वारा आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद लगातार माहौल गरमाया हुआ है। आलम ये है कि केन्द्र सरकार के इस फैसले से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है और लगातार भारत को युद्ध की धमकी भी दे रहा है।

Home / Political / जम्मू-कश्मीर पर बोले केन्द्रीय मंत्री जावड़ेकर, ‘घाटी में हालात सामान्य, रोज हट रही पाबंदियां’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो