scriptChampawat By Election Result: CM पुष्कर सिंह धामी ने लहराया जीत का परचम, 54121 वोट से दी विरोधियों को मात | Champawat By Election Result Update CM Pushkar Singh Dhami BJP Congress | Patrika News
राजनीति

Champawat By Election Result: CM पुष्कर सिंह धामी ने लहराया जीत का परचम, 54121 वोट से दी विरोधियों को मात

चंपावत उपचुनाव की मतगणना आज 3 जून की सुबह 8 बजे से शुरू हो गई है। उपचुनाव में सीएम पुष्कर सिंह धामी ने शानदार प्रदर्शन के साथ जीत दर्ज की है। विधानसभा चुनाव के दौरान हारने के बाद सीएम धामी एक बार फिर चुनावी मैदान में है, यही वजह है कि इस चुनाव के परिणाम पर सबकी नजरें थी।

नई दिल्लीJun 03, 2022 / 10:14 am

धीरज शर्मा

cm_pushkar_singh_dhami_champawat_by_election_result.jpg

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी।

उत्तराखंड की चंपावत सीट पर हुए उपचुनाव का परिणाम आ गया है। नतीजों के साथ ही सीएम पुष्कर सिंह धामी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत का परचम लहरा दिया है। सीएम धामी ने 54121 मतों से जीत दर्ज कर विरोधियों को करारी मात दी है। बता दें कि वोटों की गिनती सुबह आठ बजे से शुरू हो गई थी। सीएम धामी सुबह से ही अच्छी बढ़त बनाए हुए थे। उनका सीधा मुकाबला कांग्रेस प्रत्याशी निर्मला गहतोड़ी से था। सीएम धामी ने शुरू से ही बंपर बढ़त बनाए रखी थी, जिससे ये माना जा रहा था कि उनकी जीत निश्चित है। सीएम धामी और गहतोड़ी के अलावा इस चुनाव में सपा समर्थित मनोज कुमार भट्ट और निर्दलीय उम्मीदवार हिमांशु गड़कोटी भी मैदान में थे।
सीएम पुष्कर ने वोटों की गिनती के पहले ही राउंड में बढ़त बना ली थी 13 चरणों में हुई मतगणना के बाद धामी ने कांग्रेस प्रत्याशी को भारी मतों से हरा दिया। दरअसल, बीजेपी ने पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में विधानसभा चुनाव लड़ा था। इसमें बीजेपी को जीत का सामना करना पड़ा था. हालांकि, धामी खुद खटीमा से चुनाव हार गए थे। इसके बावजूद पार्टी ने पुष्कर सिंह धामी को सीएम बनाया।
ऐसे में अब वे चंपावत विधानसभा सीट से उपचुनाव में मैदान में हैं. इन चार सीटों पर उपचुनाव के लिए 31 मई को वोटिंग हुई थी।

यह भी पढ़ें – उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी के विमान की हुई इमरजेंसी लैंडिंग, जानिए क्या है पूरा मामला

https://twitter.com/ANINewsUP/status/1532574452659408896?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/narendramodi?ref_src=twsrc%5Etfw
धामी की जीत का जश्न शुरू
सीएम धामी की जीत से भाजपा खेमे में खुशी का माहौल है। यही वजह है कि बीजेपी कार्यकर्ता सुबह से ही ढोल-नगाड़ों के साथ धामी की जीत का जश्न मना रहे हैं और एक दूसरे का मुंह-मीठा करा रहे हैं। गुलदस्ते देकर धामी को जीत की शुभकामनाएं भी दी जा रही हैं।

जीत पर क्या बोले धामी?
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जीत मिलने पर जनता का धन्यवाद किया है। उन्होंने कहा कि, ‘मैं चंपावत की जनता को धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने मुझे अपना समर्थन दिया।’

तीन राउंड की काउंटिंग में बनाई बंपर बढ़त
चंपावत में अब तक हुई 3 राउंड की काउंटिंग हो गई है। खास बात यह है कि इन तीन राउंड की मतगणना में ही सीएम पुष्कर सिंह धामी ने बंपर बढ़त बना ली है। सीएम धामी 10,192 वोट से आगे चल रहे हैं, जबकि कांग्रेस प्रत्याशी का प्रदर्शन काफी निराशाजनक है। कांग्रेस प्रत्याशी गहतोड़ी को सिर्फ 425 वोट मिले हैं।

बीजेपी एमएलए ने धामी के लिए छोड़ी सीट
दरअसल पुष्कर सिंह धामी खटीमा से विधानसभा चुनाव हार गए थे। ऐसे में उन्हें सीएम बने रहने के लिए 6 महीने के अंदर विधानसभा पहुंचना जरूरी था।


यही वजह है कि, सीएम धामी के लिए चंपावत से विधायक कैलाश गहतोड़ी ने इस्तीफा दिया। उनके इस्तीफा देने के बाद चंपावत सीट पर उपचुनाव हुआ। इसके बाद धामी ने 9 मई को चंपावत सीट से नामांकन किया था। वे यहां से पूर्व विधायक कैलाश गहतोड़ी के साथ प्रचार करने पहुंचे थे।

पोस्टल बैलट की मतगणना
पोस्टल बैलेट के मतगणना पर नजर डालें तो इसमें भी पुष्कर सिंह धामी काफी आगे निकल गए। बैलट की गिनती में पुष्कर सिंह धामी को 3856 वोट मिले, जबकि कांग्रेस की निर्मला गहतोड़ी को महज 164 और सपा प्रत्याशी को 25 जबकि निर्दलीय उम्मीदवार को 15 वोट मिले।

यह भी पढ़ें – उत्तराखंडः सवर्ण छात्रों ने फिर से दलित रसोइया का खाना खाने से किया इंकार

Home / Political / Champawat By Election Result: CM पुष्कर सिंह धामी ने लहराया जीत का परचम, 54121 वोट से दी विरोधियों को मात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो