scriptआम लोगों के घर तक पहुंचेगी स्वास्थ्य सेवा, CM केजरीवाल ने शुरू की मोबाइल मेडिकल सेवा | CM Arvind Kejriwal launches mobile medical service in delhi | Patrika News
राजनीति

आम लोगों के घर तक पहुंचेगी स्वास्थ्य सेवा, CM केजरीवाल ने शुरू की मोबाइल मेडिकल सेवा

सीएम अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को अपने आवास से ‘एस्टर वालंटीयर्स मोबाइल मेडिकल सर्विस’ का औपचारिक शुभारंभ किया।

Nov 02, 2018 / 09:55 pm

Anil Kumar

नई दिल्ली। दिल्ली की जनता को अब मोबाइल मेडिकल की सुविधा मिलेगी। दरअसल सीएम अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को अपने आवास से ‘एस्टर वालंटीयर्स मोबाइल मेडिकल सर्विस’ का औपचारिक शुभारंभ किया। इस योजना से दिल्ली शहर में रह रहे वंचित वर्गो तक प्राथमिक स्वास्थ्य सेवा पहुंचाया जा सकता है। इस अभियान के तहत अब मोबाइल मेडिकल वैन राष्ट्रीय राजधानी के मुहल्लों में घूमेगी और इसे मेडिकल स्क्रीनिंग कैम्पस से जोड़ा जाएगा और अलशिफा मल्टीस्पेशिलिटी हॉस्पिटल से 10-15 किलोमीटर की परिधि में रहने वाले लोगों को लक्षित करते हुए लगभग 1 लाख लोगों तक यह सेवा पहुंचाई जाएगी।

सीबीआई विवाद: केजरीवाल का ट्वीट, लिखा- इस मामले में सुप्रीम कोर्ट के हस्तक्षेप का स्वागत करता हूं

इस मोबाइल वेन में होंगी ये सुविधाएं

आपको बता दें कि मेडिकल वैन में जांच, प्रयोगशाला, मेडिकल चेकअप, परामर्श और प्राथमिक उपचार जैसी सुविधाएं मौजूद हैं। मोबाइल क्लीनिक में एक डॉक्टर, एक नर्स और मेडिकल टेक्नोलॉजिस्ट भी मौजूद होंगे। इस बाबत एस्टर डीएम हेल्थकेयर के संस्थापक चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक डॉ. आजाद मूपेन ने कहा, “एस्टर वालंटीयर्स मोबाइल मेडिकल सर्विस ने हमें शहर के वंचित लोगों की सेवा का मौका दिया है, जिन्हें मूलभूत स्वास्थ्य सुविधाओं की जरूरत है। हम मुख्यमंत्री जी का सहयोग पाकर प्रसन्न हैं, जिन्होंने दिल्ली के नागरिकों के लिए गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवाओं की वकालत की है।” उन्होंने कहा, “अलशिफा मल्टीस्पेशिलिटी हॉस्पिटल और ह्यूमन वेलफेयर फाउंडेशन के साथ हमारी भागीदारी हमारी विशेषज्ञता और कुशल चिकित्सा कर्मियों के उपयोग का एक प्रयास है, ताकि दिल्ली के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवा मिले।” अलशिफा हॉस्पिटल के निदेशक अब्दुल नजर ने कहा, “हम मुख्यमंत्री जी की सलाह, सहयोग और एस्टर डीएम हेल्थकेयर व ह्यूमन वेलफेयर फाउंडेशन के साथ भागीदारी से बेहद खुश हैं। इस कदम से दिल्ली में रह रहे गरीब, वंचित लोगों को अधिकतम लाभ होगा।”

Home / Political / आम लोगों के घर तक पहुंचेगी स्वास्थ्य सेवा, CM केजरीवाल ने शुरू की मोबाइल मेडिकल सेवा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो