scriptउद्धव ठाकरे के बयान पर भड़के सीएम येदियुरप्पा, कहा – 1 इंच जमीन नहीं देंगे महाराष्ट्र को | CM Yeddyurappa, furious over Uddhav Thackeray's statement, said - Maharashtra will not even give 1 inch of land | Patrika News
राजनीति

उद्धव ठाकरे के बयान पर भड़के सीएम येदियुरप्पा, कहा – 1 इंच जमीन नहीं देंगे महाराष्ट्र को

उद्धव ठाकरे के बयान को बताया दुर्भाग्यपूर्ण।
उद्धव ने कहा था कि मराठी भाषियों को महाराष्ट्र में मिलाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

नई दिल्लीJan 18, 2021 / 02:15 pm

Dhirendra

bs yeddyurappa

महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे के बयान को बताया दुर्भाग्यपूर्ण।

नई दिल्ली। कर्नाटक के मराठी भाषी इलाके को महाराष्ट्र में शामिल करने के सीएम उद्धव ठाकरे के बयान को कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ( CM BS Yeddyurappa ) ने दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया है। उन्होंने महाराष्ट्र के सीएम के इस बयान की निंदा की है। साथ ही कहा है कि इस तरह से हम एक इंच जमीन भी महाराष्ट्र को नहीं देंगे।
https://twitter.com/ANI/status/1351076654177800192?ref_src=twsrc%5Etfw
क्या कहा था उद्धव ठाकरे ने

दरअसल, महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ( CM Uddhav Thackeray ) ने कहा था कि कर्नाटक द्वारा कब्जा किए गए मराठी भाषी लोगों और मराठा संस्कृति के क्षेत्रों को हम महाराष्ट्र में मिलाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। सीमा-विवाद के बलिदानियों के लिए यही सच्ची श्रद्धांजलि होगी। हम इसके लिए एक हैं। इस वादे के साथ हम बलिदानियों को सम्मान देते हैं।
बता दें कि बेलगावी सहित कुछ अन्य हिस्से देश को आजादी मिलने तक कभी बॉम्बे प्रेसिडेंसी का हिस्सा हुआ करते थे। यहां मराठी भाषी लोग बहुमत में हैं।

Home / Political / उद्धव ठाकरे के बयान पर भड़के सीएम येदियुरप्पा, कहा – 1 इंच जमीन नहीं देंगे महाराष्ट्र को

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो