scriptभारत बचाओ रैली: ‘मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं, राहुल गांधी है, मर जाऊंगा लेकिन माफी नहीं मांगूंगा’ | Congress Bharat Bachao Rally In Ram Leela Maidan | Patrika News
राजनीति

भारत बचाओ रैली: ‘मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं, राहुल गांधी है, मर जाऊंगा लेकिन माफी नहीं मांगूंगा’

दिल्ली के रामलीला मैदान (Ram Leela Maidan) में कांग्रेस की ‘भारत बचाओ रैली’ ( Bharat Bachao Rally )
प्रियंका ( Priyanak Gandhi ) और राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) ने संभाला मोर्चा

नई दिल्लीDec 14, 2019 / 04:21 pm

Kaushlendra Pathak

rahul gandhi

नई दिल्ली। मोदी सरकार ( Modi government ) के खिलाफ दिल्ली के रामलीला मैदान ( ram leela maidan ) में कांग्रेस की ‘भारत बचाओ रैली’ ( Bharat Bachao Rally ) की शुरुआत हो चुकी है। कांग्रेस ( Congress ) के कई दिग्गज नेता इस रैली में हिस्सा ले रहे हैं। वहीं, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ( Priyanaka Gandhi ) और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) ने मंच पर मोर्चा संभाल लिया है।

रैली की शुरुआत करते हुए पूर्व गृह मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता नेता पी चिदंबरम ने जमकर मोदी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पिछले 6 महीनों में मोदी सरकार ने भारत की अर्थव्यवस्था बर्बाद कर दी है। वहीं, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी मोदी सरकार पर हमला बोला।

रैली को संबोधित करते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि राहुल गांधी हमारे नेता हैं। उन्होंने कहा कि ये देश अनोखे स्वतंत्रता संग्राम से उभरा। ये देश प्रेम का देश है, अहिंसा का देश है। एक दूसरे का हाथ थामने का है ये देश। मोदी सरकार पर तंज कसते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि एक तरफ आपसे काम छीना जा रहा है और दूसरी तरफ आपसे नौकरी छीनी जा रही है। हर जगह लिखा हुआ मिलता है ‘मोदी है तो मुमकिन है’।

भारत बचाओ रैली में राहुल गांधी बोले-

– गरीबों के पैसे नहीं होंगे तो देश की अर्थव्यवस्था ठीक नहीं होगी- राहुल गांधी

– कालेधन का नाम लेकर झूठ बोला- राहुल गांधी

– मोदी ने आपकी जेब से पैसे निकाल लिए- राहुल गांधी

– किसान, मजूदर और गरीब के जेब में पैसे नहीं- राहुल गांधी

– बड़े-बड़े उद्योगपतियों के कर्ज माफ किए गए- राहुल गांधी

– जो काम दुश्मनों ने नहीं किया, वो मोदी ने किया- राहुल गांधी

– मोदी ने अडानी को 50 ठेके दिए गए- राहुल गांधी

– इस देश की आत्मा, इस देश की शक्ति इसकी अर्थव्यवस्था थी। पूरी दुनिया देखती थी कि इंडिया में क्या हो रहा है

– नोटबंदी से अब तक देश नहीं उबरा है।

– नरेन्द्र मोदी ने अकेले देश की अर्थव्यवस्था बर्बाद कर दी है- राहुल

– सच्चाई के लिए मैं कभी माफी नहीं मांगूंगा- राहुल गांधी

– मोदी और अमित शाह को देश से माफी मांगनी चाहिए

– राहुल गांधी ने अपने भाषण में कहा कि मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं, राहुल गांधी है।

https://twitter.com/ANI/status/1205755954295267328?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/ANI/status/1205753882686582784?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/ANI/status/1205745448876527616?ref_src=twsrc%5Etfw
इतना ही नहीं प्रियंका ने अपने भाषण में उन्नाव की घटना को याद दिलाया। प्रियंका गांधी ने कहा कि पीड़ित परिवार का दुखड़ा सुनाया। उन्होंने कहा कि जब मैंने एक छोटी सी बच्ची से पूछा कि बड़ी होकर तुम क्या बनोगी तो पहले तो उसने कुछ नहीं किया लेकिन बाद में उसने कहा कि जो वकील से बड़ा होता है। यानी वह जज बनना चाहती है। उसके पिता को देख कर मुझे आपने पिता की याद आई है। इस देश मे जो हो रहा है उसे रोकने का हमार कर्तव्य है जो आज अन्याय के खिलाफ नहीं लड़ेंगे, वो इतिहास में कायर कहलाएंगे।
https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
प्रियंका गांधी ने कहा कि बीजेपी के 6 सालों के राज के बाद जीडीपी पाताल पर है। छोटा व्यापारी नाखुश है। उन्होंने कहा कि बीजेपी है तो 4 करोड़ नौकरियां नष्ट हैं, फिर भी हर बस स्टॉप हर इश्तेहार में मोदी है तो मुमकिन है। कांग्रेस महासचिव ने तंज कसते हुए कहा कि भाजपा है तो 100 रुपए प्याज मुमकिन है, 4 करोड़ नौकरी नष्ट होना मुमकिन है, 15000 किसानों की आत्महत्या मुमकिन है। भाजपा है तो हमारे पीएसयू का बिकना मुमकिन है।
इस रैली में राज्यों से भी कांग्रेस के कई दिग्गज नेता पहुंचे हैं। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बताया कि आज अर्थव्यवस्था की हालत खराब है और दिल्ली में ही लाखों लोग सड़कों पर हैं। वहीं, राजस्थान के डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने कहा कि आज युवा बेरोजगार है और मोदी सरकार इस स्थिति से निपटने में फेल हो गई है। कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला ने भी इकोनॉमी पर मोदी सरकार की आलोचना की। उन्होंने कहा कि लोग परेशान हैं और देश में शांति नहीं है, इन्हीं मुद्दों को उठाने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने यह रैली बुलाई है। यहां आपको बता दें कि इस रैली का उद्देश्य बीजेपी सरकार की ‘विभाजनकारी’ नीतियों को उजागर करना है।पार्टी के शीर्ष नेता रैली को संबोधित कर मोदी सरकार की विफलताओं और देश के नागरिकों को बांटने के कथित प्रयासों को उजागर करेंगे।

Home / Political / भारत बचाओ रैली: ‘मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं, राहुल गांधी है, मर जाऊंगा लेकिन माफी नहीं मांगूंगा’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो