scriptCongress Compare PM Modi With Dictator On ED Summoned Issue | कांग्रेस ने तानाशाह से की पीएम मोदी की तुलना, राहुल को बताया गांधी का वंशज, जिसे रोकना मुश्किल | Patrika News

कांग्रेस ने तानाशाह से की पीएम मोदी की तुलना, राहुल को बताया गांधी का वंशज, जिसे रोकना मुश्किल

नेशनल हेराल्ड केस के मामले में राहुल गांधी से ईडी पूछताछ कर रही है। इसके लिए राहुल गांधी तय समय पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के दफ्तर पहुंच गए। वहीं ईडी की इस कार्रवाई को लेकर कांग्रेस का देशभर में सत्याग्रह भी जारी है। वहीं कांग्रेस ने पीएम मोदी की तुलना तानाशाह से की है।

नई दिल्ली

Published: June 13, 2022 01:45:22 pm

नेशनल हेराल्ड मामले में ईडी कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से पूछताछ कर रही है। ईडी की ओर से भेजे गए समन के मुताबिक राहुल गांधी तय समय पर प्रवर्तन निदेशालय के कार्यालय पहुंच गए। हालांकि इससे पहले ही कांग्रेस ने देशभर में ईडी दफ्तरों के बाहर प्रदर्शन शुरू कर दिया। कांग्रेस के तमाम बड़े नेता और कार्यकर्ता ईडी की कार्रवाई के खिलाफ नाराज नजर आए। सड़कों पर उतरे इन कांग्रेस के प्रदर्शनकारियों ने राहुल गांधी निडर और निर्दोष बताया। यही नहीं कांग्रेस पीएम मोदी की तुलना तानाशाह से भी की।
Congress Compare PM Modi With Dictator On ED Summoned Issue
Congress Compare PM Modi With Dictator On ED Summoned Issue
कांग्रेस के हजारों कार्यकर्ताओं और नेताओं का हुजूम ईडी की कार्रवाई के खिलाफ सड़कों पर है। रणदीप सुरजेवाला से लेकर कई बड़े नेताओं और कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में भी लिया है। वहीं राहुल गांधी नेशनल हेराल्ड मामले से जुड़े सवालों का सामाना कर रहे हैं। लेकिन इन सबके बीच कांग्रेस ने पीएम मोदी को तानाशाह बताया है।

कांग्रेस राहुल-सोनिया गांधी को मिले नोटिस का विरोध कर रही है। कांग्रेस ने किये जा रहे इस प्रदर्शन को 'सत्याग्रह' नाम दिया है। ईडी दफ्तर के बाहर कांग्रेस नेताओं का धरना जारी है।

यह भी पढ़ें

ED के हर सवाल का लिखित जवाब देंगे राहुल गांधी, पूछताछ से पहले ली शपथ, जानिए किन सवालों से होगा सामना

राहुल से ED की पूछताछ पर कांग्रेसी भड़के हुए हैं। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मोदी सरकार पर आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि अंग्रेजों जैसा तानाशाही शासन कर रही है मोदी सरकार।
एक वीडियो के जरिए कांग्रेस ने पीएम मोदी की तुलना तानाशाह से की है। उन्होंने कहा कि, जिस तरह राहुल गांधी नोट बंदी से लेकर कोरोना और किसानों के हक तक लगातार मोदी सरकार के खिलाफ खड़े होकर सच बोलते आए हैं, वो पीएम मोदी को अच्छा नहीं लगा।
यही वजह है कि उन्होंने राहुल गांधी की आवाज दबाने के लिए ईडी जैसे उच्च संस्थानों का गलत इस्तेमाल शुरू कर दिया।

पीएम मोदी एक तानाशाह की तरह सिर्फ खुद की बढ़ाई सुनना पसंद करते हैं। कोई उनके कामों पर अंगुली उठाए ये उन्हें पसंद नहीं। कोई उनसे सवाल करे ये उन्हें मंजूर नहीं। कांग्रेस ने एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा-

ये गाँधी का वंशज है
इसे रोक नहीं तुम पाओगे
सच की इस लड़ाई में
राहुल से जीत नहीं तुम पाओगे
उधर..दिल्ली में प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया है। प्रियंका गांधी वाड्रा भी सत्याग्रह में शामिल हैं। वे तुगलकाबाद थाने पहुंचीं हैं। उनके साथ ही हरीश रावत समेत कांग्रेस अन्य बड़े नेता भी मौजूद हैं।

बैंक अकाउंट से जुड़े सवालों के जवाब नहीं दे पाए राहुल
नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी से ईडी एक घंटे से ज्यादा वक्त से पूछताछ कर रही है। राहुल गांधी से पूछे गए बैक अकाउंट से संबंधित सवालों के वो जवाब नहीं दे सके हैं।

यह भी पढ़ें

आप नेता सत्येंद्र जैन की बढ़ी मुश्किल, राउज एवेन्यु कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में हैदराबाद में शुरू हुई BJP राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठकUdaipur Kanhaiya Lal Murder Case में बड़ा खुलासा: धमकियों के बीच कन्हैयालाल ने एक सप्ताह पहले ही लगवाया था CCTV, जानिए पुलिस को क्या मिला...Udaipur Kanhaiya Lal Murder Case : कोर्ट तक यूं सुरक्षित पहुंचे कन्हैया हत्याकांड के आरोपी लेकिन...ऋषभ पंत 146, रवींद्र जडेजा 104, टीम इंडिया का स्कोर 416, 15 साल बाद दोनों ने रच दिया बड़ा इतिहासMumbai: बीजेपी सांसद हेमा मालिनी ने मुंबई की सड़कों पर गड्ढों को देखकर जताई चिंता, किया पुराने दिनों को याद250 मिनट में पूरा हुआ काशी का सफर, कानपुर-वाराणसी सिक्स लेन का स्पीड ट्रायल सफलनूपुर शर्मा के खिलाफ कोलकाता पुलिस ने जारी किया लुकआउट नोटिस, समन के बाद भी नहीं हुई हाजिरMaharashtra Politics: देवेंद्र फडणवीस किसके कहने पर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम बनने के लिए हुए तैयार, सामने आई बड़ी जानकारी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.