scriptकांग्रेस में दम नहीं है कि वो पीएम मोदी को रोक लेः असदुद्दीन ओवैसी | Congress doesn't have capacity to stop PM Modi: Asaduddin Owaisi | Patrika News
राजनीति

कांग्रेस में दम नहीं है कि वो पीएम मोदी को रोक लेः असदुद्दीन ओवैसी

हैदराबाद के सांसद ओवैसी ने कहा कि उन्हें कांग्रेस की क्षमता पर गंभीर संदेह है कि वो 2019 लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी को हरा पाएगी।

नई दिल्लीDec 12, 2018 / 10:56 am

अमित कुमार बाजपेयी

Asaduddin Owaisi

ओवैसी का आरोप- राहुल नहीं चाहते थे सिब्बल लड़ें बाबरी केस, मेरी रैली रद्द करने की भी हुई कोशिश

हैदराबाद। पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव नतीजे आने के बाद मंगलवार को एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि जरूरत है कि तेलंगाना में गैर-कांग्रेस और गैर-भाजपा पार्टियां एकजुट हो जाएं। हैदराबाद के सांसद ओवैसी ने कहा कि उन्हें कांग्रेस की क्षमता पर गंभीर संदेह है कि वो 2019 लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी को हरा पाएगी।
हैदराबाद में ओवैसी ने कहा, “भाजपा को हराना अभी भी हम सभी के लिए एक काम है। कांग्रेस इस देश का विकल्प नहीं है। अगर 2019 में भाजपा को हराना है और नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनने से रोकना है, तो गैर-कांग्रेस और गैर-भाजपा नेताओं को आगे आना होगा। उनमें (कांग्रेस) दम नहीं है।”
असदुद्दीन ओवैसी
उन्होंने आगे कहा कि वो बीते एक महीने से ज्यादा वक्त से कह रहे हैं कि तेलंगाना में टीआरएस सरकार बनाएगी। वे बोले, “तेलंगाना के लोग टीआरएस का पूरा समर्थन करते हैं और उन्हें पता है कि उनका एक नेता है जो काम करता है… यही जनादेश केसीआर को आगे ले जाता है।”
ओवैसी का कहना है, “मुझे लगता है कि केसीआर को यह महसूस करना चाहिए कि वो खुद को तेलंगाना तक ही सीमित न करें… उन्हें राष्ट्रीय राजनीति में बड़ी भूमिका निभानी है और मैं पक्का जानता हूं कि शासन का जो मॉडल उन्हें तेलंगाना को दिया है, वो निश्चित रूप से ही कमाल कर देगा। केसीआर को आगे आना चाहिए और हम उनकी घोषणा का स्वागत करते हैं। हम भारत के लोगों को बताएंगे। गैर-कांग्रेस और गैर-भाजपा नेताओं को एकजुट होने की जरूरत है ताकि एक नई दृष्टि, नई आर्थिक नीति दे सकें.. केसीआर में दम है।”
ओवैसी ने घोषणा की कि वो केसीआर के साथ हैं और पूरा विश्वास है कि अगले संसदीय चुनाव में तेलंगाना में सभी 17 सीटें टीआरएस और एआईएमआईएम मिलकर जीतेंगे और राज्य में कांग्रेस-भाजपा का कोई सवाल ही नहीं उठेगा। उनका दावा है कि तेलंगाना और हैदराबाद के भी लोगों ने चुनाव में कांग्रेस और भाजपा की ‘अवसरवादी, बांटने वाली और सांप्रदायिक’ राजनीति को खारिज कर दिया।

Home / Political / कांग्रेस में दम नहीं है कि वो पीएम मोदी को रोक लेः असदुद्दीन ओवैसी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो