scriptमहाराष्ट्र में नई सरकार के गठन पर कांग्रेस का बयान, बीजेपी और अजित पवार ने संविधान का मजाक उड़ाया | Congress hit on bjp over maharashtra government formation supreme cour | Patrika News
राजनीति

महाराष्ट्र में नई सरकार के गठन पर कांग्रेस का बयान, बीजेपी और अजित पवार ने संविधान का मजाक उड़ाया

रणदीप सुरजेवाला ने कहा-महाराष्ट्र में बीजेपी के पास बहुमत नहीं
सुप्रीम कोर्ट में सोमवार को मामले की सुनवाई होगी
महाराष्ट्र में दोबारा सीएम बने फडणवीस

Nov 25, 2019 / 02:04 pm

Prashant Jha

महाराष्ट्र में नई सरकार के गठन पर कांग्रेस का बयान, बीजेपी और अजित पवार ने संविधान का मजाक उड़ाया

महाराष्ट्र में नई सरकार के गठन पर कांग्रेस का बयान, बीजेपी और अजित पवार ने संविधान का मजाक उड़ाया

नई दिल्ली। महाराष्ट्र की नई सरकार के गठन को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने अभी फैसला नहीं सुनाया है। शीर्ष कोर्ट में कल यानी सोमवार को 10:30 बजे सुनवाई होगी। सुप्रीम कोर्ट ने सभी पक्षों को नोटिस जारी कर राज्यपाल का आदेश और समर्थन पत्र मांगा है। वहीं सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद कांग्रेस ने भाजपा पर निशाना साधा है। कांग्रेस ने कहा कि भाजपा के पास बहुमत नहीं है।

कांग्रेस का भाजपा पर तीखा प्रहार

देवेंद्र फडणवीस को इस्तीफा दे देना चाहिए। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने बताया कि बीजेपी और अजित पवार ने संविधान का मजाक उड़ाया है। उन्होंने कहा कि फ्लोर टेस्ट से सारी सच्चाई सामने आ जाएगी । हमने शीर्ष कोर्ट से जल्द से जल्द बहुमत साबित करने की मांग की है।

ये भी पढ़ें: महाराष्ट्र में नई सरकार के गठन पर संजय राउत बोले- हम मात्र 10 मिनट में साबित कर सकते हैं बहुमत

वहीं शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस की तरफ से कांग्रेस नेता और वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कोर्ट में दलील रखी। अभिषेक मनु सिंघवी ने कोर्ट से कंपोजिट फ्लोर टेस्ट कराने की मांग की ।

वहीं महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हान ने कहा कि फडणवीस की सरकार नाजायाज है। हमने कल ही सुप्रीम कोर्ट से फ्लोर टेस्ट की मांग करेंगे।

ये भी पढ़ें: महाराष्ट्र में सरकार बनने के बाद कांग्रेस का बयान, आधी रात को गैर कानूनी काम हुआ

सुप्रीम कोर्ट पहुंचा महाराष्ट्र राजनीति का मुद्दा

महाराष्ट्र में बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के साथ ही सियासत गरमाई है। बतां दि कि नई सरकार के गठन को लेकर शिवसेना-कांग्रेस और एनसीपी ने सुप्रीम कोर्ट में भी याचिका दायर की है। वहीं दूसरी ओर महाराष्ट्र की राजनीति घटनाक्रम को लेकर लगातार बदलाव आ रहे हैं। शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस लगातार विधायकों के साथ बैठकें कर रही है । साथ ही आगे की रणनीति पर चर्चा कर रही है।

Hindi News/ Political / महाराष्ट्र में नई सरकार के गठन पर कांग्रेस का बयान, बीजेपी और अजित पवार ने संविधान का मजाक उड़ाया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो