कांग्रेस के दिग्गज नेता हंसराज भारद्वाज ने राहुल गांधी पर कसा तंज, कहा- उनमें नेतृत्व क्षमता नहीं है

कांग्रेस सरकार में कानून मंत्री रहे हंसराज भारद्वाज ने राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा है कि मैं राहुल गांधी को एक नेता के रूप में स्वीकार नहीं करता।

By: Anil Kumar

Updated: 15 Nov 2018, 08:41 PM IST

नई दिल्ली। पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की प्रक्रिया शुरु हो चुकी है और आगामी आम चुनाव 2019 के लिए इसे एक सेमीफाइनल के तौर पर माना जा रहा है। इससे इतर आम चुनाव में भाजपा और एनडीए को हराने के लिए विपक्षी दल एक मंच पर आने की कवायद कर रहे हैं लेकिन समय-समय पर यह बात सामने आती रही है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में कई विपक्षी दल साथ आने को तैयार नहीं है। अब इस कड़ी में कांग्रेस के ही एक बड़े नेता और पूर्व मंत्री का नाम जुड़ गया है जिनका मानना है कि राहुल गांधी में नेतृत्व क्षमता नहीं है। दरअसल कांग्रेस सरकार में कानून मंत्री रहे हंसराज भारद्वाज ने राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा है कि मैं राहुल गांधी को एक नेता के रूप में स्वीकार नहीं करता। वह इस बात को तभी समझेंगे जब वह कोई पद प्राप्त करेंगे।

इससे पहले भी कांग्रेस और राहुल पर साध चुके हैं निशाना

आपको बता दें कि हंसराज भारद्वाज ने आगे कहा कि कांग्रेस भाजपा की तरह धर्म की राजनीति में उलझ गई है। इसलिए बीते कई चुनावों में मात खानी पड़ी है। उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि पंडित जवाहर लाल नेहरु और इंदिरा गांधी कभी भी धर्म की राजनीति में नहीं उलझे। लिहाजा वे आजाद भारत की राजनीति में सबसे सफल प्रधानमंत्री और राजनेता रहे। फिलहाल राहुल गांधी सीख रहे हैं और वह तब एक नेता बन जाएंगे जब जनता उनको स्वीकार करेगी। बता दें कि यह कोई पहला अवसर नहीं है जब भारद्वाज ने इस तरह का बयान दिया है। अप्रैल 2016 में एक बार उन्होंने कहा था कि राहुल गांधी कि अभी बहुत कुछ सीखने की जरूरत है। उस समय राहुल गांधी कांग्रेस पार्टी के उपाध्यक्ष थे। इसके अलावे 2015 में आलोचना करते हुए कहा था कि भाजपा से टक्कर लेने के लिए कांग्रेस अभी बहुत कमजोर है, क्योंकि कांग्रेस और राहुल गांधी ग्राउंड रिपोर्ट से पूरी तरह अंजान थे। मालूम हो कि हंसराज भारद्वाज 2009 से 2014 तक केंद्रीय मंत्री रहे। इसके अलावे राज्यसभा सांसद भी रह चुके हैं। साथ ही कर्नाटक और केरल के गवर्नर भी रह चुके हैं।

Congress
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned