scriptकांग्रेस के दिग्गज नेता हंसराज भारद्वाज ने राहुल गांधी पर कसा तंज, कहा- उनमें नेतृत्व क्षमता नहीं है | Congress leader Hansraj Bharadwaj told Rahul Gandhi about tanging, - Leadership is not with them | Patrika News
राजनीति

कांग्रेस के दिग्गज नेता हंसराज भारद्वाज ने राहुल गांधी पर कसा तंज, कहा- उनमें नेतृत्व क्षमता नहीं है

कांग्रेस सरकार में कानून मंत्री रहे हंसराज भारद्वाज ने राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा है कि मैं राहुल गांधी को एक नेता के रूप में स्वीकार नहीं करता।

नई दिल्लीNov 15, 2018 / 08:41 pm

Anil Kumar

कांग्रेस के दिग्गज नेता हंसराज भारद्वाज ने राहुल गांधी पर कसा तंज, कहा- नेतृत्व क्षमता नहीं है उनके पास

कांग्रेस नेता हंसराज भारद्वाज ने राहुल गांधी पर कसा तंज, कहा- नेतृत्व क्षमता नहीं है उनके पास

नई दिल्ली। पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की प्रक्रिया शुरु हो चुकी है और आगामी आम चुनाव 2019 के लिए इसे एक सेमीफाइनल के तौर पर माना जा रहा है। इससे इतर आम चुनाव में भाजपा और एनडीए को हराने के लिए विपक्षी दल एक मंच पर आने की कवायद कर रहे हैं लेकिन समय-समय पर यह बात सामने आती रही है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में कई विपक्षी दल साथ आने को तैयार नहीं है। अब इस कड़ी में कांग्रेस के ही एक बड़े नेता और पूर्व मंत्री का नाम जुड़ गया है जिनका मानना है कि राहुल गांधी में नेतृत्व क्षमता नहीं है। दरअसल कांग्रेस सरकार में कानून मंत्री रहे हंसराज भारद्वाज ने राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा है कि मैं राहुल गांधी को एक नेता के रूप में स्वीकार नहीं करता। वह इस बात को तभी समझेंगे जब वह कोई पद प्राप्त करेंगे।

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

इससे पहले भी कांग्रेस और राहुल पर साध चुके हैं निशाना

आपको बता दें कि हंसराज भारद्वाज ने आगे कहा कि कांग्रेस भाजपा की तरह धर्म की राजनीति में उलझ गई है। इसलिए बीते कई चुनावों में मात खानी पड़ी है। उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि पंडित जवाहर लाल नेहरु और इंदिरा गांधी कभी भी धर्म की राजनीति में नहीं उलझे। लिहाजा वे आजाद भारत की राजनीति में सबसे सफल प्रधानमंत्री और राजनेता रहे। फिलहाल राहुल गांधी सीख रहे हैं और वह तब एक नेता बन जाएंगे जब जनता उनको स्वीकार करेगी। बता दें कि यह कोई पहला अवसर नहीं है जब भारद्वाज ने इस तरह का बयान दिया है। अप्रैल 2016 में एक बार उन्होंने कहा था कि राहुल गांधी कि अभी बहुत कुछ सीखने की जरूरत है। उस समय राहुल गांधी कांग्रेस पार्टी के उपाध्यक्ष थे। इसके अलावे 2015 में आलोचना करते हुए कहा था कि भाजपा से टक्कर लेने के लिए कांग्रेस अभी बहुत कमजोर है, क्योंकि कांग्रेस और राहुल गांधी ग्राउंड रिपोर्ट से पूरी तरह अंजान थे। मालूम हो कि हंसराज भारद्वाज 2009 से 2014 तक केंद्रीय मंत्री रहे। इसके अलावे राज्यसभा सांसद भी रह चुके हैं। साथ ही कर्नाटक और केरल के गवर्नर भी रह चुके हैं।

Home / Political / कांग्रेस के दिग्गज नेता हंसराज भारद्वाज ने राहुल गांधी पर कसा तंज, कहा- उनमें नेतृत्व क्षमता नहीं है

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो