scriptरेणुका का PM मोदी पर पलटवार- कहा कि हंसी पर नहीं है GST, न ही उन्‍हें हंसने के लिए किसी की इजाजत चाहिए | congress leader renuka chaudhary hits back at pm modi | Patrika News

रेणुका का PM मोदी पर पलटवार- कहा कि हंसी पर नहीं है GST, न ही उन्‍हें हंसने के लिए किसी की इजाजत चाहिए

locationनई दिल्लीPublished: Feb 11, 2018 09:46:07 pm

Submitted by:

Mazkoor

संसद में पीएम के भाषण के दौरान हंसती हुई रेणुका चौधरी पर नरेंद्र मोदी की टिप्पणी को लेकर काफी बवाल मचा था।

Renuka Chowdhary

पणजी : हाल ही में संसद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस की नेता रेणुका चौधरी की हंसी पर कटाक्ष करते यह कहा था कि ‘रामायण सीरियल’ के बाद उन्‍होंने ऐसी हंसी नहीं सुनी। उनका इशारा राक्षसी ताड़का की हंसी की ओर था। इस पर पलटवार करते हुए कांग्रेस सांसद रेणुका चौधरी ने रविवार को कहा कि हंसने पर कोई जीएसटी नहीं लगा है और उन्हें हंसने के लिए किसी की अनुमति की जरूरत नहीं है। बता दें कि संसद में पीएम नरेंद्र मोदी के भाषण के दौरान हंसती हुई रेणुका चौधरी पर पीएम की टिप्पणी को लेकर काफी बवाल हुआ था।

चौधरी ने कहा कि देशभर की महिलाओं का मिला समर्थन
पूर्व केंद्रीय मंत्री चौधरी ने यह भी कहा कि उनके खिलाफ मोदी की टिप्पणी महिलाओं के प्रति उनकी मानसिकता दर्शाती है। मोदी की टिप्पणी के बाद उन्हें देशभर से महिलाओं से अपार समर्थन मिला। उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि वे पांच बार की सांसद हैं और प्रधानमंत्री मुझे नकारात्मक पात्र के समानांतर बताते हैं, लेकिन वह भूल जाते हैं कि आज महिलाएं बदल गई हैं और उन्हें मालूम है कि अपने लिए कैसे बोलें। यह महिलाओं के प्रति उनकी मानसिकता को दर्शाता है।

यह भी कहा कि आप हंसे हंसने पर कोई रोक नहीं
रेणुका चौधरी ने कहा कि यदि आप सही हैं तो यह हर जगह दिखता है। आप हंसे और हंसी पर कोई जीएसटी नहीं है। उन्‍होंने यह भी कहा कि पांच बार सासंद बनने क बाद हंसने के लिए मुझे किसी की इजाजत की जरूरत नहीं है। मेरे पिता ने मुझे लड़का या लड़की के रूप में नहीं, बल्कि इस देश के नागरिक के रूप में परवरिश की।’

यूपी में भी लगे रेणुका के समर्थन में पोस्‍टर
इससे पहले रविवार को ही रेणुका चौधरी की हंसी पर पीएम मोदी के तंज पर इलाहाबाद में कांग्रेस कार्यकर्ता हसीब ने एक पोस्टर जारी किया है। जिसमें प्रधानमंत्री के तंज को महिलाओं का अपमान बताया गया है। पोस्टर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना कौरवों से की गई है। इसके साथ ही इस पोस्टर में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह व केन्द्रीय मंत्री किरण रिजिजू पर भी निशाना साधा गया है।
पोस्टर में पीएम नरेंद्र मोदी के तंज को महिलाओं का अपमान बताते हुए उनकी तुलना कौरवों से की गई है। इस पोस्टर में भाजपा के वरिष्ठ नेता और मार्गदर्शक मण्डल के सदस्य लालकृष्ण आडवाणी को धृतराष्ट्र के रूप में दर्शाया गया है। कांग्रेस सांसद रेणुका चौधरी की तुलना द्रौपदी से करते हुए चीरहरण का दृश्य पोस्टर में दिखाने की कोशिश की गई है। इस पोस्टर में कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी को केशव यानि कृष्ण ? के रुप में दिखाया गया है।
पोस्टर में रक्षाम् राहुल गांधी लिखकर महिला के अपमान की रक्षा करने की मांग की गई है। इस पोस्टर में सोनिया गांधी , प्रियंका गांधी के साथ ही कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राज्य सभा सांसद प्रमोद तिवारी की तस्वीरों को भी जगह मिली है। पोस्टर में कैप्शन लगाया गया है कि एक स्त्री की हंसी दुर्योधन को खल गई थी। याद करो सौ कौरवों की चिता जल गई थी।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो