scriptमहाराष्ट्र: कांग्रेस विधायकों ने शिवसेना को समर्थन देने की जताई इच्छा, खड़गे सोनिया के सामने रखेंगे बात | Congress MLAs want to support Shiv Sena for Maharashtra govt formation | Patrika News
राजनीति

महाराष्ट्र: कांग्रेस विधायकों ने शिवसेना को समर्थन देने की जताई इच्छा, खड़गे सोनिया के सामने रखेंगे बात

Maharastra में सरकार गठन को लेकर अभी भी खींचतान जारी
कांग्रेस विधायकों ने शिवसेना के साथ सरकार बनाने की कही बात
सोनिया गांधी से मल्लिकाजुर्न खड़गे करेंगे बात

नई दिल्लीNov 10, 2019 / 07:18 pm

Shivani Singh

sonia

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर हलचल तेज हो गई है। महाराष्ट्र के राज्यपाल बीएस कोश्यारी की ओर से राज्य में सबसे बड़ी पार्टी बीजेपी को सरकार बनाने के लिए पूछने के बाद शिवसेना और कांग्रेस में बैठकों का दौरा जारी है। इस बीच ख़बर आ रही है कि जयपूर भेजे गए कांग्रेस विधायकों ने शिवसेना को समर्थन देने की इच्छा जताई है।

यह भी पढ़ें

महाराष्ट्र में बदले नेताओं के सुर, संजय राउत ने कहा- कांग्रेस हमारी दुश्मन नहीं

इस बारे में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकाजुर्न खड़गे यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी से मुलाकात कर बात करेंगे। बता दें कि चुनावी खरीद-फरोख से बचने के लिए कांग्रेस ने महाराष्ट्र के विधायकों को जयपूर भेज दिया है। जहां वह एक होटल में ठहरे हैं।

maharsst.jpg
वहीं, इससे पहले महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर शिवसेना नेता संजय राउत का बड़ा बयान सामने आया था। राउत ने कहा था कि हमारी कांग्रेस से कोई राजनीतिक दुश्मनी नहीं है।

राज्यपाल की ओर से सरकार गठन पर सवाल पूछने के बाद कांग्रेस नेता मिलिंद देवड़ा का एक ट्वीट भी सामने आया। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि महाराष्ट्र में राज्यपाल को कांग्रेस-एनसीपी को सरकार बनाने का न्यौता देना चाहिए। कांग्रेस और एनसीपी ने राज्य की बेहतरी के लिए काम किए हैं।
https://twitter.com/milinddeora/status/1193397662508183552?ref_src=twsrc%5Etfw
बीजेपी-शिवसेना में इस बात पर है मतभेद

महाराष्ट्र में एक साथ विधानसभा चुनाव लड़ने के बाद भी शिवसेना और बीजेपी के बीच मतभेद जारी है। महाराष्ट्र में बीजेपी को 105 सीटें मिली है। वहीं, उसकी सहयोगी पार्टी शिवसेना को 56 सीटें। बहुमत के लिए 145 सीटों होनी जरूरी है, जो शिवसेना और बीजेपी के साथ आने से पूरा हो जाएगा। लेकिन राज्य में सरकार गठन को लेकर दोनों के बीच लड़ाई बढ़ती जा रही है। शिवसेना 50-50 फार्मूले की बात कर रही है। वहीं , बीजेपी का कहना है कि चुनाव से पहले ऐसा कोई वादा नहीं किया गया था।

Home / Political / महाराष्ट्र: कांग्रेस विधायकों ने शिवसेना को समर्थन देने की जताई इच्छा, खड़गे सोनिया के सामने रखेंगे बात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो